पितृ पक्ष में दुर्लभ संयोग, 5 राशि वालों की खुलेगी किस्‍मत, मिलेगा धन और तरक्‍की

इस खबर को शेयर करें

Shradh 2023 October Horoscope: पितृ पक्ष या श्राद्ध पक्ष का समय पितरों को समर्पित है. हिंदू धर्म के अलावा ज्‍योतिष में भी इस समय को विशेष माना गया है. पितृ पक्ष भाद्रपद पूर्णिमा से शुरू होते हैं और अश्विन मास की अमावस्‍या को समाप्‍त होते हैं. इस साल पितृ पक्ष 29 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्‍टूबर तक चलेंगे. इस दौरान लोग अपने पितरों की आत्‍मा की शांति के लिए पिंडदान और तर्पण करते हैं. इस बार पितृ पक्ष और भी खास है क्‍योंकि 30 साल बाद पितृ पक्ष में सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग एक साथ बन रहे हैं. पितृ पक्ष पर इन 2 शुभ योगों का एक साथ बनना 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इन जातकों को पितृ पक्ष के दौरान अचानक धन और बड़ी सफलता मिल सकती है. कह सकते हैं कि इन लोगों के लिए अक्‍टूबर का महीना बहुत शुभ रहेगा.

अक्‍टूबर में चमकेगी इन राशि वालों की किस्‍मत

मेष: उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. व्यापार का विस्तार होगा. आपका मुनाफा बढ़ेगा. मित्रों और परिवार का प्यार और साथ मिलेगा. जिससे आप बड़े से बड़े काम भी आसानी से पूरे करते जाएंगे.

मिथुन: मिथुन राशि वालों को अक्‍टूबर निवेश से लाभ देगा. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आपकी कार्यकुशलता बढ़ेगी. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जीवन में सुकून रहेगा.

कर्क: कर्क राशि वाले जातकों को नौकरी में बड़ा पद मिल सकता है. प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. वाहन या संपत्ति खरीदने का सपना पूरा होगा. आप इन योजनाओं पर काम करेंगे और सफल होंगे. धन लाभ होगा.

कन्या: कन्‍या राशि वालों को अक्‍टूबर महीने में अप्रत्याशित धन मिल सकता है. नौकरी में बदलाव करने के लिए भी यह समय अच्छा है. आपको मनमुताबिक नौकरी मिल सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय और शांतिपूर्ण रहेगा.

कुंभ: कुंभ राशि वालों की पुरानी समस्‍याएं खत्‍म होंगी. आपका तनाव दूर होगा. आप बड़ी राहत महसूस करेंगे. आपकी आय बढ़ेगी. आप अच्‍छा काम करेंगे और तारीफ पाएंगे. लंबे समय बाद जीवन में सुकून महसूस करेंगे.