सूफी मलिक और अंजलि चक्र का हुआ ब्रेकअप, कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं कर रहा प्यार का झूठा नाटक? इस तरह पहचानें

Sufi Malik and Anjali Chakra broke up, is your partner also faking love? recognize like this
इस खबर को शेयर करें

Cheating in relationship: सोशल मीडिया पर चर्चित समलैंगिक कपल सूफी मलिक और अंजलि चक्र का ब्रेकअप हो गया है. दोनों ने इंस्टाग्राम पर अलग-अलग पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि उनके अलग होने का कारण ‘सूफी द्वारा की गई बेवफाई’ है. सूफी मलिक पाकिस्तान की रहने वाली हैं, जबकि अंजलि चक्र भारत की. यह कपल 2019 में सोशल मीडिया पर तब चर्चा में आया था, जब उन्होंने ट्रेडिशनल साउथ इंडियन कपड़े पहने हुए और बारिश में नाचते हुए फोटो और वीडियो शेयर किए थे. उनकी फोटी और कहानियों को खूब पसंद किया गया था और ये सोशल मीडिया पर चर्चित हो गए थे. हालांकि, चार साल बाद अब उनका रिश्ता टूटने की खबर से उनके फैंस निराश हैं.

सूफी-अंजलि के ब्रेकअप की खबर के साथ ही अक्सर पूछा जाने वाला सवाल ये है कि पार्टनर की बेवफाई के क्या संकेत होते हैं. रिश्तों में बेवफाई एक कड़वा सच है, लेकिन कई बार इसे पहचानना मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको कुछ संकेत बताएंगे, जो आपके पार्टनर की बेवफाई की ओर इशारा कर सकते हैं.

कैसे पहचानें कि पार्टनर कर रही आपसे चीटिंग?
फोन का ज्यादा इस्तेमाल: क्या आपका पार्टनर अचानक से अपने फोन को आपसे छिपाता है? क्या वो फोन पर पासवर्ड लगा लेता है या फिर आपकी मौजूदगी में ही फोन पर किसी से छिपकर बात करता है?

आपके लिए समय कम निकालना: क्या आपका पार्टनर पहले की तरह आपके साथ समय बिताना कम कर देता है? क्या वो अक्सर बहाने बनाकर आपसे मिलने से बचता है?

शारीरिक दूरी: क्या आपका पार्टनर पहले की तरह आपको स्पर्श नहीं करता है या फिर शारीरिक संबंध बनाने में दिलचस्पी नहीं दिखाता है?

व्यवहार में बदलाव: क्या आपने अपने पार्टनर के व्यवहार में अचानक से बदलाव देखा है? जैसे अचानक से देर रात घर आना, अचानक से घूमने जाने की बात कहना या फिर अचानक से खर्च में इजाफा होना.

सोशल मीडिया एक्टिविटी: क्या आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर अचानक से किसी अनजान व्यक्ति को बहुत फॉलो करता है या फिर उनकी पोस्ट पर बहुत कमेंट करता है?

यह ध्यान रखना जरूरी है कि सिर्फ यही संकेत ही बेवफाई का सबूत नहीं हैं. लेकिन अगर आप अपने पार्टनर में इनमें से कई बदलाव देखते हैं, तो उनसे बातचीत करने की कोशिश करें. अगर बातचीत से भी कोई हल नहीं निकलता है, तो किसी रिश्ते थेरेपिस्ट से सलाह ले सकते हैं.