सबसे सस्ते 5G iPhone के नए खुलासे ने फैन्स को किया हैरान, बोले- प्लीज! ऐसा मत करना

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। इस साल Apple का अगला सस्ता iPhone, iPhone SE 3 या iPhone SE+ 5G (अफवाह) जारी होगा, जिसको लेकर ऐसा खुलासा हुआ है, जिसने फैन्स को मायूस कर दिया है. खबरें थीं कि iPhone SE+ 5G इस साल मार्च तक आ जाएगा. लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग को आगे बढ़ा दिया गया है. एक नए लीक के अनुसार, iPhone SE 3 इस महीने उत्पादन में जाएगा, जिसकी डेब्यू डेट अप्रैल या मई की शुरुआत होगी. IPhone SE 3 को iPhone SE + 5G करार दिया गया है और इसमें Apple के A15 बायोनिक CPU के साथ-साथ पिछले iPhone SE (2020) के समान डिज़ाइन का उपयोग करने की संभावना है. अगला iPhone SE Apple के कम लागत वाले स्मार्टफोन का तीसरा संस्करण होगा, और इसमें 5G तकनीक होगी.

अप्रैल या मई तक लॉन्च होगा iPhone SE+ 5G
लेटेस्ट लीक डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग की ओर से आया है, जो दावा करता है कि iPhone SE 3 या iPhone SE + 5G के लिए डिस्प्ले पैनल का निर्माण इस महीने शुरू होगा, फोन का उत्पादन मार्च में शुरू होगा. इससे पता चलता है कि लॉन्च अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में होगा, जिसमें शिपमेंट लगभग उसी समय शुरू होगा. यह लॉन्च डेट Apple विश्लेषक मिंग-ची कू की पूर्व भविष्यवाणी के अनुरूप है कि स्मार्टफोन 2022 की पहली छमाही में जारी किया जाएगा.

iPhone XR जैसा दिखेगा iPhone SE+ 5G
जबकि कुछ रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि iPhone SE 3 का डिज़ाइन अपने पिछले के समान होगा, अन्य का अनुमान है कि यह iPhone XR के समान होगा. हालिया रिपोर्टों के अनुसार, आगामी iPhone SE को पांचवीं पीढ़ी के iPad Air के साथ जारी किए जाने की उम्मीद है.

iPhone SE+ 5G के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन्स
यंग ने पहले कहा था कि iPhone SE+ 5G में iPhone SE (2020) की तरह ही 4.7-इंच का LCD डिस्प्ले होगा. दूसरी ओर, नए मॉडल में Apple की A15 बायोनिक चिप शामिल होगी, जो पहली बार iPhone को 5G कनेक्शन प्रदान करेगी. नए संस्करण में 3GB RAM और एक 12-मेगापिक्सेल कैमरा होने की भी उम्मीद है जिसे अपग्रेड किया गया है.

इसके अलावा, iPhone SE 3 को iPad Air (5वीं पीढ़ी) के साथ जारी किया जा सकता है, जिसमें पिछले साल जारी किए गए iPad Mini के समान फीचर्स होंगे. Apple के सामान्य iPad के एक बेहतर वर्जन पर काम करने की भी अफवाह है, जो कथित तौर पर साल के अंत तक 5G का समर्थन करेगा.