कोबरा सांप ने युवती को डसा, ऐसे समय में घरवालों ने कर दी ये बड़ी गलती, चली गई जान

The cobra snake bit the girl, at such a time the family members made this big mistake, lost their lives
The cobra snake bit the girl, at such a time the family members made this big mistake, lost their lives
इस खबर को शेयर करें

जयनगर. Kobra Snake: 25 वर्षीय एक युवती रविवार की दोपहर अपने घर पर थी। इसी दौरान अचानक कहीं से वहां कोबरा सांप घुस आया और युवती के हाथ में डस लिया। सांप द्वारा डसे जाने की जानकारी युवती ने घरवालों को दी तो उन्होंने उसे अस्पताल (Hospital) ले जाने की बजाय घर पर ही रखकर झांडफ़ूंक कराना शुरु कर दिया। युवती की तबियत जब ज्यादा खराब हुई तो स्थानीय अस्पताल के बाद अंतिम में मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। झाड़-फूंक के चक्कर में उपचार में विलंब होने की वजह से उसकी जान चली गई।

तेल लगाए करे पति का इंतजार Hema Malini के सामने रखी थी शादी की शर्त

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रविंद्रनगर निवासी प्रतिमा कीर्तनया पिता श्यामल कीर्तनया 25 वर्ष रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे घर में ही थी। तभी अचानक कोबरा सांप ने युवती के हाथ में डस लिया। जहरीले सांप के डसने के बाद परिजन युवती का तत्काल उपचार कराए जाने की बजाय कुछ घंटे तक झाडफ़ूंक कराते रहे। इसके बाद युवती का स्वास्थ्य ज्यादा बिगडऩे उपरांत उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अजबनगर ले गए, यहां उचित उपचार की सुविधा न मिलने पर परिजन तत्काल युवती को अंबिकापुर अस्पताल (Medical college hospital) ले गए। यहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से गांव में शोक का माहौल निर्मित हो गया है।

बच्चे पैदा करने के बाद कैसी है Kareena की सेक्स लाइफ? जवाब से Karan की

अंधविश्वास के फेर में पड़ रहे लोग
गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा सर्पदंश (Snake bite) की घटना में आमजन को जागरूक करने काफी कोशिश किए जाने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के मन से अंधविश्वास दूर होता नहीं दिखाई पड़ रहा है। जब भी ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को सांप द्वारा डसा जाता है तो वे तत्काल अस्पताल की ओर रुख करने की बजाय झाडफ़ूंक का ही सहारा लेने लगते हैं। ऐसे में सांप का जहर शरीर में फैल चुका होता है और जब तक वे अस्पताल पहुंचते हैं तब तक काफी देर हो चुकी होती है।

Rakhi Sawant ने Tanushree Dutta पर लगाया Rape का आरोप, उसने बार-बार