दुल्हन की मांग करते-करते कांपे दूल्हे के हाथ, टूट गई शादी, जमीन की कीमत पर बचाई बारातियों की जान

The groom's hands trembled while demanding the bride, the marriage broke down, at the cost of the land saved the lives of the baraatis
The groom's hands trembled while demanding the bride, the marriage broke down, at the cost of the land saved the lives of the baraatis
इस खबर को शेयर करें

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें विवाह के दौरान निभाई जा रही रस्म के समय दूल्हे का हाथ हिलना शादी टूटने का कारण बन गया। लड़की के घरवालों ने दूल्हे समेत उसके साथियों को बंधक बना लिया और शादी में हुए खर्च को वापस करने की डिमांड करने लगे। घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में शनिवार की रात गुलहरिया थाना क्षेत्र से बारात आई थी। धूमधाम और गाजे-बाजे के साथ सारी रस्में निभाई जा रही थीं।

देर रात जब विवाह की रस्में चल रही थी तो अंत में सिंदूरदान की रस्म भी पूरी की जा रही थी। इस दौरान दूल्हे ने जब दुल्हन की मांग भरनी चाही तो दूल्हे का हाथ हिलने लगा। यह देख दुल्हन के घरवाले बिदक गए और उन्होंने तत्काल शादी तोड़ दी। मंडप में ही दूल्हे सहित उसके साथियों को बंधक बनाकर विवाह में खर्च हुए पैसों की डिमांड करने लगे। जब दूल्हे ने पैसे दे पाने में असमर्थता जताई तो लड़की पक्ष ने जमीन बैनामा करने की बात कही। इसे स्वीकार करने के बाद दूल्हे समेत उसके साथियों को छोड़ा गया और बारात वापस लौट गई। लड़की के घरवालों का कहना था कि हमें नहीं पता था कि लड़का किसी बीमारी से ग्रस्त है और शराब भी पीता है।

दूल्हे के परिवार ने बुला ली पुलिस
वहीं, रविवार को जब लड़की वाले लड़के वाले के गांव विवाह में खर्च रुपए के एवज में जमीन रजिस्ट्री कराने पहुंचे तो लड़के के घर वालों ने उन्हें घेर लिया और पुलिस को सूचित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को सशर्त समझा-बुझाकर वापस लौटा दिया। क्षेत्र में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। मामले में गुलरिया पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने पर हम लोग मौके पर पहुंचे थे, जहां लड़की पक्ष और लड़के पक्ष के दोनों लोगों को बैठाया गया और उन्हें समझा-बुझाकर कुछ शर्तों के साथ समझौता कराया गया। दोनों पक्ष समझौते पर राजी हैं। दोनों पक्षों को उनके घर भेज दिया गया है।