तेज आंधी तूफान के साथ उत्तराखंड के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

There will be rain in these districts of Uttarakhand with strong thunderstorm, Meteorological Department issued yellow alert
There will be rain in these districts of Uttarakhand with strong thunderstorm, Meteorological Department issued yellow alert
इस खबर को शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में मौसम बदलने वाला है. राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही तेज आंधी-तूफान को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से टिहरी, देहरादून व हरिद्वार को छोड़कर राज्य के सभी जिलों में बारिश और आंधी तूफान का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के नैनीताल, चंपावत, यूएसनगर, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और पौड़ी गढ़वाल जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी पुर्वानुमान के अनुसार 7 मई से 10 मई तक राज्य के अधिकांश जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी. जबकि 7 मई को राज्य के तीन जिलों टिहरी, देहरादून व हरिद्वार में मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा. यहां के लोगों का गर्मी से हाल बेहाल रहेगा. 8 मई को इन तीनों जिलों के मौसम में भी बदलाव की संभावना है.

तापमान की स्थिति
राज्य के मैदानी इलाकों में 7 मई को तापमान 1- 2 डिग्री बढ़ने की संभावना है. वहीं सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा, टिहरी का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा, हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा, अल्मोड़ा का अधिक तापमान 35 डिग्री सेल्सिय और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा.