वेस्ट यूपी में उठेगा धूमां, सीएम योगी और जयंत चौधरी उतरेंगे मैदान में, पीएम को लेकर खास तैयारी

इस खबर को शेयर करें

मेरठ: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव का श्रीगणेश पश्चिमी यूपी से हो रहा है। इसके लिए सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारी की है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रचार के रणनीति तय कर ली है। होली के बाद सियासी रंग चढ़ाना तय है। वेस्ट यूपी को बेस्ट बनाने के लिए बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कम से कम तीन सभाएं आयोजित करने की मांग की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 मार्च से और एनडीए के साथ हाल ही में आए राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी 28 मार्च से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

बीजेपी के बेस्ट यूपी के अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने शनिवार को बताया कि संगठन की तरफ से पहले और दूसरे फेज के लिए बेस्ट यूपी में तीन सभाएं पीएम की मांगी है। सभास्थल ऐसा रखा जाएगा, जिससे कई सीटों को सेट किया जा हो सके। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है, वेस्ट यूपी में प्रधानमंत्री के तीन जनसभाएं हमें पहले और दूसरे पेज के लिए मिल जाएंगी। बीजेपी ने 80 लोकसभा सीटों को 20 क्लस्टर में बांटा है। हर क्लस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली करने का प्लान है।

27 से योगी शुरू करेंगे अभियान
सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत होली के बाद 27 मार्च से करेंगे। इस अभियान को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का नाम दिया गया है। अप्रैल के पहले सप्ताह से चुनावी रैलियां शुरू होगी। सीएम योगी का 27 से 31 मार्च तक प्रबुद्ध सम्मेलनों का कार्यक्रम है। प्रबुद्ध सम्मेलनों की शुरुआत 27 को भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से करना है। तय किया गया है कि सीएम योगी मथुरा के साथ ही 27 को मेरठ और गाजियाबाद में भी चुनाव प्रचार के तहत प्रबुद्ध सम्मेलन करेंगे।

28 मार्च को बिजनौर, मुरादाबाद एवं अमरोहा, 29 मार्च को शामली, मुजफ्फरनगर एवं सहारनपुर, 30 मार्च को बागपत, बुलंदशहर एवं गौतम बुद्ध नगर और 31 मार्च को बरेली, रामपुर एवं पीलीभीत में होने वाले सम्मेलन में भाग लेंगे। वे 5 दिन में 15 प्रबुद्ध सम्मेलनों में शामिल होंगे।

28 मार्च से जयंत के कार्यक्रम
एनडीए के साथ हाल ही में आए राष्ट्रीय लोक दल अध्यक्ष जयंन चौधरी भी वेस्ट यूपी में प्रचार के लिए 28 मार्च से मैदान में उतरेंगे। अभियान की शुरुआत अमरोहा से करने वाले हैं। अमरोहा सीट गठबंधन में बीजेपी के पास है। जयंत 28 मार्च को सुबह 11:00 बजे अमरोहा में और 1:00 बजे बिजनौर लोकसभा की चांदपुर विधानसभा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वे 31 मार्च को शाहपुर जाएंगे। इसी दिन बागपत लोकसभा सीट की सिवाल खास विधानसभा के रोहटा में सभा को संबोधित करेंगे।