नींबू का ये छोटा सा उपाय बदल देगा आपका भाग्य, एक बार जरूर आजमाएं

: हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान होने के साथ खुशहाल जिंदगी जिएं। इसके लिए वह काफी कड़ी मेहनत भी करता है।

This small remedy of lemon will change your luck, definitely try it once
This small remedy of lemon will change your luck, definitely try it once
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान होने के साथ खुशहाल जिंदगी जिएं। इसके लिए वह काफी कड़ी मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद औरों की तरह सपना पूरा नहीं कर पाते हैं और पैसों की तंगी बनी रहती है।

कई बार किस्मत इस तरह से सो जाती है कि हर तरफ से हाथ-पैर मारने पर भी निराशा ही हाथ लगती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कई बार ऐसा कुछ दोषों के कारण भी होता है। ऐसे में कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति काफी हद तक हर काम में सफलता पा सकता है। ऐसे ही नींबू के कुछ उपाय है जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने लिए सफलता का द्वार खोल सकता है। जानिए कैसे करें नींबू का इस्तेमाल।

बिजनेस बढ़ाने के लिए
अगर कड़ी मेहनत करने के बावजूद व्यापार में सफलता नहीं मिल रही है, तो शनिवार के दिन अपने ऑफिस या फिर दुकान की चारों दीवारों से स्पर्श करा लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े कर लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी।

सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए
अगर व्यक्ति अपना भाग्य जगाना चाहता है, तो एक नींबू लेकर अपने सिर के ऊपर से सात बार उतार लें। इसके बाद नींबू को दो भागों को में काटकर दोनों हाथों में एक-एक टुकड़ा ले लें। इसके बाद किसी सुनसान जगह पर बाएं हाथ का टुकड़ा दाएं ओर फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाएं ओर फेंक कर सीधे घर चले आएं।

नौकरी में सफलता के लिए
अगर आप बार-बार नौकरी पाने में असफल हो रहे हैं तो सुबह के समय एक नींबू लेकर उसमें 4 लौंग फूल सहित गाड़ दें। इसके बाद हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमान मंत्र का जाप करते हुए भगवान से सफलता के लिए प्रार्थना करें। जब भी आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हो,तो नींबू को अपने साथ ले जाएं। इससे आपको अवश्य सफलता प्राप्त होगी।

सुख-समृद्धि के लिए
घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए एक नींबू को लें और चौराहे में जाकर अपने ऊपर से सात बार उतार लें। इसके बाद इसे टुकड़ों में काट लें। पहले नींबू के भाग को पीछे की तरफ और दूसरे भाग को आगे की तरफ फेंक दें। इसके बाद सीधे घर चले आएं। ऐसा करने से सुख-समृद्धि के साथ घर में सुख शांति बनी रहेगी।