इस खास मकसद के लिए नग्न होकर सिडनी के बीच पर पहुंचे हजारों लोग, देखें वीडियो

Thousands of people reached Sydney beach naked for this special purpose, watch video
Thousands of people reached Sydney beach naked for this special purpose, watch video
इस खबर को शेयर करें

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बेहद लोकप्रिय बोंडी बीच पर शनिवार को करीब 2500 नेकेड वॉलंटियर्स जमा हुए. ये सब स्कीन कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई एक कलाकृति के लिए आए थे. ये अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक की नवीनतम परियोजना है, जिसका उद्देश्य आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच कराने के लिए प्रोत्साहित करना है.

पहली बार समुद्र तट पर सार्वजनिक नग्नता की अनुमति देने के लिए कानून में बदलाव किया गया. बता दें कि वर्ल्ड कैंसर रिसर्च फंड का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया त्वचा कैंसर से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है. सरकार का अनुमान है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में त्वचा कैंसर के 17,756 नए मामलों का निदान किया जाएगा, और 1,281 ऑस्ट्रेलियाई इस बीमारी से मरेंगे.

सुबह से ही आने लगे लोग
स्थानीय समयानुसार 3:30 बजे से, त्वचा कैंसर जागरूकता सप्ताह के दौरान चैरिटी स्किन चेक चैंपियंस के सहयोग से किए गए इंस्टॉलेशन में भाग लेने के लिए वॉलंटियर्स समुद्र तट पर एकत्र हुए. ट्यूनिक दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में बड़े पैमाने पर नेकेड फोटो के मास्टरमाइंडिंग के लिए प्रसिद्ध है.

क्या कह रहे है लोग
बीबीसी के मुताबिक विश्व प्रसिद्ध कलाकार ट्यूनिक ने कहा, ‘हमारे पास त्वचा की जांच के बारे में जागरूकता बढ़ाने का अवसर है और मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं… यहां आने, अपनी कला बनाने और सिर्फ शरीर और सुरक्षा का जश्न मनाने के लिए.’ इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले 77 वर्षीय ब्रूस फिशर ने एएफपी को बताया, “मैंने अपना आधा जीवन धूप में बिताया है और मेरी पीठ से कुछ घातक मेलानोमा हट गए हैं. मैंने सोचा कि यह एक अच्छा कारण था और मुझे बोंडी बीच पर अपने कपड़े उतारना बहुत पसंद है.’