मौहब्बत में ऐसी फंसी कि न घर की रही न घाट की, हो गई ऐसी हालात कि…

Trapped in love in such a way that neither home nor ghat remained, the situation has become such that...
Trapped in love in such a way that neither home nor ghat remained, the situation has become such that...
इस खबर को शेयर करें

गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पपरवाटांड में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि 3 महीने पहले ही उसने प्रेम विवाह किया था. ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं बेटी की मौत के बाद कोलीमारन गांव में मातम पसरा हुआ है.

बताया जाता है कि पपरवाटांड निवासी डबलू यादव के साथ प्रीति ने मंदिर में शादी रचा ली थी. कहा जा रहा है कि डबलू की मां उसे बहू मानने को तैयार नहीं थी, और ना ही उसके परिवारवाले ही उसे स्वीकार कर रहे थे. आरोप है कि शादी के बाद से ही प्रीति पर दहेज प्रताड़ना शुरू हो गई थी.

इधर, बेटी के प्रेम विवाह करने से पिता बबलू सिंह भी नाराज थे. ऐसे में प्रीति के समक्ष ना घर की रही ना घाट की वाली स्थिति हो गई. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पपरवाटांड का है. जबकि विवाहिता का मायके इसी थाना क्षेत्र के कोलीमारन गांव का है.

मृतका के पिता बबलू सिंह ने कहा कि उसकी बेटी प्रीति पपरवाटांड निवासी डब्लू यादव के साथ 31 नवंबर 2022 को फरार हो गई थी जिसकी रिपोर्ट मुफस्सिल थाना में दर्ज कराई गई थी. कुछ दिन बाद दोनों शादी कर अपने घर पर वापस लौट आये. शादी हो जाने के बाद मन में संतोष तो कर लिया पर नाराजगी थी. कुछ दिन बाद पता चला कि दहेज के लिए ससुराल वाले उसकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे हैं.

मृतका के पिता बबलू सिंह ने प्रीति की हत्या करने का आरोप पति डब्लू यादव, सास सुनीता देवी, देवर प्रदीप यादव व संदीप यादव, गोतनी चंद्रिका देवी, प्रदीप यादव की पत्नी, विकास यादव की पत्नी पर लगाते हुए नामजद अभियुक्त बनाया है. हालांकि पति डबलू यादव को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है. अन्य सारे अभियुक्त फरार हैं. गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चला रही है.

दूसरी ओर गिरफ्तार मृतक के पति डब्लू यादव ने कहा कि वह पपरवाटांड में गाय दुहाली का काम करता है. वह शाम को दुहाली करने गया था. इसके बाद जब घर आकर अपने कमरे में गया तो उसकी पत्नी घर की सीलिंग फैन के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी. हो हल्ला करने पर आस पड़ोस के लोग आए और उसे फंदे से नीचे उतारा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसके अलावा और कुछ नहीं जानता है.