हिमाचल में निर्दलीय प्रत्याशियों की वायरल फोटो ने बढ़ाई पार्टियों की धुकधुकी, लगा रहे यह अनुमान

Viral photo of independent candidates in Himachal has increased parties' speculation
Viral photo of independent candidates in Himachal has increased parties' speculation
इस खबर को शेयर करें

शिमला: मतगणना से पहले इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए एक फोटो ने भाजपा व कांग्रेस के रणनीतिकारों की नींद उड़ा दी है। माना जा रहा है कि इस बार निर्दलीय जीते नेता सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाएंगे। इस चर्चा के बीच कांगड़ा जिला के फतेहपुर से चुनाव लड़ रहे पूर्व राज्यसभा सदस्य कृपाल परमार, इंदौरा से पूर्व विधायक मनोहर धीमान और जसवां परागपुर से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी संजय पराशर का फोटो इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। कांगड़ा जिला राजनीतिक तौर पर हिमाचल में सबसे अधिक हैसियत रखता है, इसलिए इन नेताओं की मुलाकात ज्यादा सुर्खियों में है।

आखिर किस दल से जुड़ेंगे निर्दलीय
हिमाचल में चुनावी गणित आंकने के लिए राजनीति से जुड़े हर व्यक्ति से लेकर आम आदमी चर्चा में जुटा है। दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव में कांगड़ा जिला से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में उतरे तीन नेताओं की मुलाकात अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। चर्चा यह है कि तीनों रणनीति तैयार कर रहे हैं कि अगर जीतते हैं तो किसके साथ चलेंगे। हालांकि, इससे पहले कृपाल परमार भाजपा से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। मनोहर धीमान विधायक रह चुके हैं।

संजय पराशर पहली बार चुनाव मैदान में
बतौर समाजसेवी पहचान बनाने वाले संजय पराशर पहली बार चुनावी समर में हैं। तीनों की मुलाकात भाजपा-कांग्रेस के लिए चिंता का कारण बन गई है। मतदान से पहले पार्टी प्रत्याशियों की नींद उड़ा रखी थी। अब राजनीतिक दलों के रणनीतिकारों को परेशान कर रहे हैं। दोनों ही दलों के रणनीतिकार अभी गठजोड़ में जुटे हैं कि कहीं हिमाचल में 1998 वाली स्थिति रहती है तो कैसे किस को साथ लेना है। इसी दौरान कांगड़ा के तीन मजबूत निर्दलीय नेताओं की मुलाकात में क्या पका होगा, इसकी जानकारी लेने के लिए सूत्रों का इस्तेमाल कर रहे हैं।