राजस्थान में सुबह से ही मौसम सुहावना, आज फिर इन जिलों में अति बारिश के आसार

Weather has been pleasant in Rajasthan since morning, today again there is a possibility of excessive rain in these districts
Weather has been pleasant in Rajasthan since morning, today again there is a possibility of excessive rain in these districts
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में विदाई से पहले मानसून प्रदेश को तरबतर करने में लगा हुआ है। पश्चिमी राजस्थान में बारिश की रफ्तार धीमी है, लेकिन पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश का असर बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में लो-प्रेशर सिस्टम बने होने के कारण बीते दिन भी प्रदेश के भरतपुर, जयपुर, कोटा और अन्य दूसरे जिलों में बारिश हुई।

शुक्रवार सुबह भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां भी सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है। साथ ही रिमझिम फुहारें मौसम का मिजाज बदलने के साथ प्रदेशवासियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर रही हैं।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है, इस लो-प्रेशर सिस्टम का असर राजस्थान में आज भी बना रहेगा। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कई जिलों में आज तेज बारिश के आसार हैं। जयपुर, अजमेर ,झुंझुनू, सीकर, टोंक, अलवर, दौसा, कोटा, टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी, बारां, झालावाड़ और चूरू जिले व आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

आगे का मौसम…
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में अब बारिश का असर बेहद कम हो गया है। हालांकि, पूर्वी राजस्थान के जिलों में मौसम का असर बना हुआ है। इसके चलते कई जिलों में बारिश होनी है। हालांकि अब मानसून अपने अंतिम दौर में है। माना जा रहा है कि अगले दो-चार दिनों में बारिश का प्रभाव कम होने के साथ मानसून विदाई ले लेगा।