हरियाणा में बदलने वाला है मौसम, 14 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर

Weather is going to change in Haryana, Western Disturbance will show effect from March 14
Weather is going to change in Haryana, Western Disturbance will show effect from March 14
इस खबर को शेयर करें

Haryana Weather Alert : हरियाणा में अगले एक सप्ताह तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाले हैं। 11 मार्च तक तो मौसम आमतौर पर साफ और खुश्क रहेगा। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर से 12 और 13 मार्च को हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हवायें चलने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट और रात को तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी।

दरअसल चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 13 मार्च तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है।

इस दौरान अगले तीन दिन 11 मार्च तक मौसम आमतौर पर साफ व खुश्क जिससे दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावित परंतु पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 12 व 13 मार्च को आंशिक बादलवाई रहने तथा बीच बीच में हवायें चलने की संभावना है जिसके प्रभाव से दिन के तापमान में हल्की गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावित। 14 मार्च रात्रि से एक और पश्चिमिविक्षोभ की सक्रियता मैदानी क्षेत्रों में बढ़ने की संभावना है जिससे राज्य के मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है।