Weather Update: इस दिन से फिर शुरू होगा बारिश का मौसम, IMD ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Weather Update: Rainy season will start again from this day, IMD released latest update
Weather Update: Rainy season will start again from this day, IMD released latest update
इस खबर को शेयर करें

Aaj ka Mausam 27th March 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हो रही बारिश (Rainfall) का दौर थम गया है, लेकिन 3 दिन बार एक बार फिर बारिश शुरू होगी और लोगों को मुसीबत (Delhi Weather) का सामना करना पड़ सकता है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है और बताया है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) एक्टिव होने वाला है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर पड़ेगा और एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है और लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है.

इस दिन होगी बारिश की वापसी

मौसम विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर बुधवार (29 मार्च) से देखने को मिलेगा और इस वजह से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में एक बार फिर हल्दी बारिश होने के आसार हैं. आईएमडी ने कहा है कि गुरुवार औ शुक्रवार को बारिश की संभावना (Rainfall Alert) है. इससे तापमान में और गिवाट आ सकती है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को मुख्य रूप से आसमान के साफ ​​रहने की उम्मीद जताई है और कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 और 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

2 दिन बाद इन राज्यों में हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) हिमालय पर दस्तक देगा, जिसका असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी दिखेगा. इस वजह से दिल्ली-एनसीआर के अलावा 30 मार्च को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.