हरियाणा-पंजाब में फिर मौसम लेगा करवट, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, झमाझम बारिश के आसार

Weather will take a turn again in Haryana-Punjab, IMD issues yellow alert, chances of heavy rain
Weather will take a turn again in Haryana-Punjab, IMD issues yellow alert, chances of heavy rain
इस खबर को शेयर करें

Haryana & Punjab Weather Update: हरियाणा में पिछले तीन-चार दिन से मौसम स्थिर बना हुआ है. बारिश की गतिविधियां नहीं होने से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. वहीं पंजाब में बुधवार को मानसून का असर देखने को मिला. प्रदेश के कई जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिली. 5 दिनों में पंजाब में करीब 50 एमएम बारिश हो चुकी है. पंजाब में मानसून की बारिश का कोटा जो पूरा नहीं हुआ अब वो पूरा हो गया है.

पंजाब में अबतक 404 एमएम हुई बारिश
पंजाब में जून माह से लेकर 20 सितंबर तक की अगर बात करें तो 404 एमएम बारिश पंजाब में अब तक हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार 22 और 23 सितंबर फिर अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे है. लगभग सभी जिलों में ये बारिश होने वाली है. वहीं बात करें तापमान की तो बुधवार को पंजाब के होशियापुर जिले में सबसे अधिक 36.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 23 से 27 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया.

हरियाणा में फिर मौसम लेगा करवट
हरियाणा में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. शुक्रवार यानि कल से मौसम में फिर बदलाव होने वाला है. मौंसम विभाग के अनुसार 22 और 23 सितंबर को प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. जिसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. 23 सितंबर को मौसम विभाग के प्रदेश के 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. उनमें गुरुग्राम, नूंह, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पंचकूला, अंबाला, झज्जर, पलवल, फरीदाबाद, पानीपत, रोहतक, पानीपत, फरीदाबाद, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, चरखी दादरी, भिवानी जिला शामिल है.

किस जिले में अभी कितना है तापमान
• चंडीगढ़ में अभी 27 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• अमृतसर में अभी 27.2 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• पटियाला में अभी 26.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• लुधियाना में अभी 29.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• अंबाला में अभी 27.8 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• हिसार में अभी 29.6 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
• करनाल में अभी 20 डिग्री सेल्सियस तापमान है.