बिहार में मातम 10 लोगों की मौत, रिजर्व बस से 70 लोगों को लेकर मुंडन कराने जा रहा था परिवार

Weeds killed 10 people in Bihar, family was going to shave 70 people by reserve bus
Weeds killed 10 people in Bihar, family was going to shave 70 people by reserve bus
इस खबर को शेयर करें

पटना। जम्मू में मंगलवार की सुबह अमृतसर से कटरा जा रही यात्रियों से भरी बस 50 फीट गहरे खाई में गिर गई। इस बस में बिहार के करीब 70 लोग सवार थे। हादसे में 10 लोगों के मरने की सूचना है। बताया जा रहा है कि ओवरलोडिंग के कारण हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार, बिहार के लखीसराय शहर से सटे बालूपर गांव से मुकेश शर्मा के तीन बच्चों का वैष्णो देवी में मुंडन संस्कार होना था। मुकेश शर्मा अपने परिवार सहित 40 सगे-संबंधियों के साथ 24 मई को अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन से पंजाब के अमृतसर रवाना हुए थे।

पंजाब से वैष्णो देवी के लिए निकले 70 लोग
अमृतसर में मुकेश के पिता रामवृक्ष शर्मा कई वर्षों से रह रहे हैं। अमृतसर से कुल 70 लोग बस रिजर्व कर 29 मई की रात को जम्मू के कटरा के लिए रवाना हुए। बस में कई बच्चे और महिलाएं भी मौजूद थीं। इसी दौरान जम्मू में जाकर बस खाई में गिर गई।

अपनों की सलामती की कर रहे दुआ
इसमें अभी तक दर्जन भर लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही है। हादसे में मुकेश शर्मा की दो साल की बेटी लाडो और डिघरी गांव निवासी मौसा की भी मौत हो गई। लाडो का भी मुंडन संस्कार होना था। हादसे के बाद बिहार में मृतकों के घर में मातम पसरा है। सभी फोन पर अपने-अपने परिजनों की खोजबीन कर उनकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाले सभी लोग
जम्मू एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि बस में सीमा से अधिक यात्री सवार थे। श्रद्धालुओं से खचाखच भरी बस जम्मू के झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से 50 फीट गहरे खाई में गिर गई। बस खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। मौके पर रेस्क्यू के लिए स्थानीय थाना की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, एसडीआरएफ समेत पहुंची और श्रद्धालुओं को बस से निकालना शुरू किया। एसएसपी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है।सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है।