हर जिले में रोजगार मेला लगाएगी योगी सरकार, देश की बड़ी कंपनियां लाएंगी रोजगार

Yogi government will organize employment fair in every district, big companies of the country will bring employment
Yogi government will organize employment fair in every district, big companies of the country will bring employment
इस खबर को शेयर करें

गोरखपुर। गोरखपुर के वृहद रोजगार मेले में नियोक्ता कम्पनियों और नौजवानों के उत्साह को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐसे रोजगार मेले हर जिले में आयोजित किए जाएं। सरकार की इस पहल से रोजगार मिलने की रफ्तार बढ़ जाएगी। गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले में हुंडई, डिक्सन, एलआईसी व न्यू हॉलैंड जैसी कम्पनियों ने भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के युवाओं को अपने साथ काम करने का अवसर दिया है।

शासन की मंशा के अनुरूप सेवायोजन विभाग, आईटीआई चरगांवा और कौशल विकास मिशन के सहयोग से एमएमएमयूटी में बुधवार को लगे वृहद रोजगार मेले में 2500 से अधिक युवाओं को चयन देश की बड़ी और मशहूर कंपनियों में हुआ है। रोजगार मेले में 121 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 20 हजार से अधिक युवाओं को साक्षात्कार लिया। 5163 युवाओं को योग्यता के आधार पर मौके पर ही नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार वृहद रोजगार मेले में कुल नियुक्तियों में 2500 से अधिक देश की बड़ी व मशहूर कम्पनियों में हुई हैं। मोबाइल हैंडसेट निर्माता ओप्पो एवं मोटरोला ने 650 युवाओं को नौकरी दी। ऑटोमोबाइल सेक्टर की विख्यात कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 240, फेईएम इंडस्ट्रीज ने 200, पेडग्रेट इलेक्ट्रॉनिक ने 200, ई कामर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने 162, एलएनटी समूह ने 130 को नौकरी दी है।

मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी में बुधवार को एमएमएमयूटी में आयोजित वृहद रोजगार मेला युवाओं के सेवायोजन की नई व बड़ी लकीर खींच गया। गोरखपुर में ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही परिसर में युवाओं का चयन करने के लिए देश की तमाम नामचीन समूहों समेत 121 कम्पनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और युवाओं को नौकरी दी।