सहारा के निवेशकों को अमित शाह का आश्वासन, ब्याज सहित मिलेगा आपका पैसा

Amit Shah's assurance to Sahara's investors, you will get your money with interest
Amit Shah's assurance to Sahara's investors, you will get your money with interest
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। सहारा समूह में जिन निवेशकों ने अपनी गाढ़ी कमाई लगाई थी, उनके लिए खुशखबरी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सहारा समूह द्वारा चलाई जा रही चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ से अधिक निवेशकों को उनका पैसा ब्याज सहित मिलेगा।

कब शुरू होगी प्रक्रिया: अमित शाह ने कहा कि उनके निवेश को ब्याज सहित लौटाने की प्रक्रिया तीन-चार महीने में शुरू हो जाएगी। शाह ने बताया कि उच्चतम न्यायालय ने सहारा समूह की सहकारी समितियों में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा लौटाने का आदेश जारी किया है। शाह ने कहा कि सहकारिता मंत्रालय लगातार इस मामले को आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने निवेशकों से अपने दावे केंद्रीय सहकारी समितियों के पंजीयक को भेजने के लिए कहा। बता दें कि 10 करोड़ निवेशकों का पैसा इन चार सहकारी समितियों में फंसा हुआ है।

बीते बुधवार को उच्चतम न्यायालय ने निर्देश दिया है कि 5,000 करोड़ रुपये की राशि को सहारा-सेबी रिफंड खाते से केंद्रीय पंजीयक को स्थानांतरित किया जाए। न्यायालय ने केंद्र सरकार की वह याचिका स्वीकार कर ली जिसमें जमाकर्ताओं को भुगतान के लिए सहारा समूह द्वारा भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा कराए गए 24,000 करोड़ रुपये में से 5,000 करोड़ रुपये केंद्रीय पंजीयक को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया था। आदेश के बाद सरकार की ओर से कहा गया कि निवेशकों को उनका पैसा नौ माह में लौटाया जाएगा।