शख्स ने हाथ से रोकी लिफ्ट, कटकर गिरी लिफ्ट, रोंगटे खड़े कर देगा ये वीडियो

इस खबर को शेयर करें

आज की दुनिया टेक्नोलॉजी के सहारे ही चल रही है. यहां तक कि अब कंपनियों में रोबोट्स भी काम करने लगे हैं. कोई ग्राहकों को खाना सर्व करता है तो कोई कार बनाना वाली फैक्ट्रियों में मजदूरों की तरह काम करता है. वैसे ये तो आप जानते ही होंगे कि ऊंची-ऊंची इमारतों में लिफ्ट जरूर लगाई जाती है, ताकि लोग आराम से ऊपर-नीचे आ जा सकें. हालांकि ये लिफ्ट्स जितनी सुविधाजनक होती हैं, उतनी ही ये खतरनाक भी होती हैं. कभी-कभी लिफ्ट दुर्घटना का भी कारण बन जाती है. ऐसी ही एक दुर्घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कर शायद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

दरअसल, एक शख्स हाथ के सहारे लिफ्ट को रोकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसे क्या पता था कि ऐसा करना उसके लिए जानलेवा साबित हो सकता है. लिफ्ट रोकने के चक्कर में शख्स का एक हाथ ही कट गया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि लिफ्ट जैसे ही आकर रूकती है, एक शख्स उसके अंदर घुसता है. फिर जैसे ही लिफ्ट बंद होने वाली होती है, शख्स अपना एक हाथ बाहर निकाल देता है, ताकि वो लिफ्ट को रोक सके, पर ऐसा हो नहीं सका और उसका हाथ ही लिफ्ट में फंस गया. इसके बाद लिफ्ट ऊपर जाने लगी, ऐसे में शख्स का हाथ ही कट गया. हालांकि टीवी9 इस घटना की पुष्टि नहीं करता है.

इस भयानक घटना के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TriShool_Achuk नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘लिफ्ट रोकने के लिए कृपया हाथ या पैर बीच मं न लगाएं. अगर सेंसर काम ना करे तो बड़ा हादसा हो सकता है’.

महज 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 6 लाख 87 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘हाथ से ना खून निकला और ना ही हाथ कटने के बाद उसमें किसी तरह की हलचल हुई. ये वीडियो फर्जी है’, तो एक अन्य यूजर ने भी इसी से लिखा है कि ‘हाथ नकली लग रहा है’.