हिमाचल में आम आदमी पार्टी का बढ़ा रुझान, 20 दिन में दोगुनी हुई सदस्‍यता

इस खबर को शेयर करें

शिमला: बीस दिनों में ही आम आदमी की सदस्यता दोगुनी हो गई है। पहाड़ के लोगों का रुझान इस पार्टी की ओर बढ़ रहा है। अब सदस्यता का आंकड़ा तीन लाख पार हो गया है। अगर यही सिलसिला जारी रहा तो स्थापित दलों भाजपा, कांग्रेस के लिए यह बड़ी चुनौती होगी। अब आप का कुनबा और तेजी से बढ़ सकता है। छह अप्रैल को होने वाले मंडी रोड शो के बाद पार्टी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। दिल्ली में किए गए कार्यों को हिमाचल प्रदेश के गांव- गांव तक पहुंचाया जाएगा। पार्टी का दावा है कि यहां के लोग दोनों दलों से तंग आ चुके हैं और वे स्वत: ही आप की ओर बढ़ रहे हैं।

आप ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ऐसे लोगों को साफ तौर पर आगाह किया है कि जो केवल टिकट की चाह में झाडूृ को अपना रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश खूब तैर रहा है। इनमें कहा गया है कि आम आदमी पार्टी कोई पार्टी नहीं है बल्कि यह इस देश की राजनीति को साफ करने और उसे बदलने के लिए राजनीतिक क्रांति है। इसमें कहा गया है कि मन के किसी कोने में कोई पद पाने की लालसा या किसी कमेटी का सदस्य बनने की इच्छा तो नहीं है। ऐसी इच्छा पालने वालाें को आगाह किया गया है।

पूर्व डीजीपी संभालेंगे शिमला में मोर्चा
पूर्व डीजीपी आइडी भंडारी अब शिमला से मोर्चा संभालेंगे। छह अप्रैल के बाद वह शिमला में डटेंगे। उनका साथ पूर्व आइपीएस जगत राम देंगे। इनकी दोनों अफसरों की छवि ईमानदारों की रही है। इनके संपर्क में कई पूर्व अधिकारी हैं। जल्द ही ये भी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। पूर्व डीजीपी व आप के राज्‍य उपाध्‍यक्ष आइडी भंडारी का कहना है लोग खुलकर आप के साथ आ रहे हैं। लोग प्रदेश में ईमानदार सरकार का गठन चाहते हैं, इनके पास बेहतरीन विकल्प और दल उपलब्ध है। लोगों के बढ़ते रुझान से पार्टी नेतृत्व, कार्यकर्ता भी खासे उत्साहित हैं।

पूर्व आइपीएस अधिकारी जगत राम का कहना है केजरीवाल सरकार जांची परखी सरकार है। हिमाचल के लोग अब भाजपा, कांग्रेस की बातों में आने वाले नहीं है। पंडित सुखराम हिविकां के तौर पर ट्रायल कर चुके हैं, अब तब से बड़ा चेहरा, दल लोगों के दरवाजे पर दस्तक दे चुका है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्‍ता गौरव शर्मा का कहना है आप की सदस्यता तीन लाख पूरी हो गई है। दो लाख सदस्यता की कापियां अभी फील्ड में भेजी गई हैं। जल्द ही यह आंकड़ा पांच लाख पार करेगा।