होली से पहले नक्सलियों की करतूत, DRG जवान को मारी गोली, इलाके में दहशत

Act of Naxalites before Holi, DRG jawan shot, panic in the area
Act of Naxalites before Holi, DRG jawan shot, panic in the area
इस खबर को शेयर करें

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने होली से ठीक पहले डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) जवान को गोली मार दी. गोली लगने से जवान बुरी तरह घायल हो गया. घायल अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने जवान के पीठ में गोली मारी. वारदात के समय जवान अटल आवास से बाहर निकला था. जिला मुख्यालय में पुलिसकर्मियों के लिए अटल आवास बनाया गया है. जवान परिवार के साथ अटल आवास में रहते हैं. राहत की बात है कि जवान खतरे से बाहर है. जिला अस्पताल के डॉक्टरों की देखरेख में जवान का इलाज हो रहा है. घटना के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आसपास के इलाकों में लगातार गश्ती की जा रही है. वारदात से पुलिसकर्मियों के परिवार में दहशत का माहौल बना हुआ है.

होली से पहले नक्सलियों की करतूत

बस्तर आईजी सुंदरराज पी से मिली जानकारी के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड जवान का नाम दीपक दुर्गम है. अटल आवास में परिवार के साथ रह रहा जवान रविवार की शाम किसी काम से बाहर निकला हुआ था. नक्सलियों की स्मॉल एक्शन की टीम ने जवान के पास पहुंचकर पीठ में गोली मार दी. गोली की आवाज सुनकर लोगों ने बीजापुर थाना को सूचना दी. गोली मारने के बाद घटनास्थल से नक्सली भागने में कामयाब हो गए.

DRG जवान को पीठ में मारी गोली

घायल अवस्था में जवान को इलाज के लिए तुरंत जिला अस्पताल लाया गया. आईजी ने बताया कि जवान को पीठ पीछे गोली लगी है. ऑपरेशन से गोली निकलने के बाद जवान की हालत स्थिर है. घटना की जांच की जा रही है कि आखिर नक्सली कैसे अटल आवास तक आ पहुंचे. बताया जा रहा है की नक्सलियों ने बीच शहर बीजापुर पुलिस थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया.

घटना के बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी

गोलीकांड पर कयास का दौर शुरू हो गया है. बीजापुर शहर के आउटर इलाकों में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. सभी गाड़ियों की चेकिंग भी की जा रही है. घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने शहर में प्रमुख चौक चौराहों पर चेकिंग अभियान के लिए मोबाइल चेक पोस्ट बना दिया है. अब तक यह पता नहीं लग पाया है कि नक्सलियों के किस एरिया कमेटी ने गोलीकांड को अंजाम दिया है. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.