यूपी ट्रैफिक पुलिस का अद्भुत कारनामा; कार मालिक को थमाया बाइक का चालान, फोटो देखकर मालिक भी रह गया हैरान!

Amazing act of UP Traffic Police; The challan of the bike was handed over to the car owner, the owner was also surprised to see the photo!
Amazing act of UP Traffic Police; The challan of the bike was handed over to the car owner, the owner was also surprised to see the photo!
इस खबर को शेयर करें

Viral News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में ट्रैफिक पुलिस की उस वक्त किरकिरी हो गई जब उन्होंने बाइक वाले का चालान कार वाले को थमा दिया। इतना ही नहीं, चालान पर दी गई जानकारियों कार मालिक की थीं और फोटो बाइक का था। पीड़ित ने अब जिला ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से लेकर आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।

चालान के फोटो ने खोली सच्चाई
जानकारी के मुताबिक हैरान कर देने वाला ये मामला गाजियाबाद के गुरुनानकपुरा कॉलोनी निवासी गिरीश गोयल के साथ हुआ। हाल ही में एक दिन उनके मोबाइल पर आए एक मैसेज ने उनकी नींद उड़ दी। मैसेज था उनकी कार के चालान का। हैरानी तो तब हुई जब उन्होंने सोचा कि कार तो कई दिनों से घर से निकली ही नहीं। जब गिरीश ने चालान का प्रिंटआउट निकलवाया तो वो और भी हैरान हो गए, क्योंकि चालान में जानकारियों उनकी और उनकी कार की थी, लेकिन फोटो किसी स्पलेंडर बाइक का था।

मोदीनगर टीआई ने दिया ये बयान
इस मामले को लेकर गिरीश ने आईजीआरएस पोर्टल से लेकर अधिकारियों तक से शिकायत की है। मामले सामने आने के बाद मोदीनगर के ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण कभी-कभी चालान एक दूसरे पर पहुंच जाते हैं। पीड़ित की शिकायत पर चालान में संशोधन कराया जा रहा है।

पहले भी आए हैं कई मामले
बता दें कि इस वक्त लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में वाहनों के फोटो चालान किए जाते हैं। ऐसे में कई बड़े मामले भी खुले हैं। साल कई जिलों में फोटो चालान के अटपटे मामले सामने आए थे। एक नंबर के कई वाहन पकड़े गए। कार के नाम पर बाइक का चालान या फिर बाइक के नाम पर कार का चालान होने की भी घटनाएं सामने आई। ऐसे में ये भी खुला कि कुछ लोग फर्जी नंबर प्लेट लगाकर भी सड़कों पर वाहन दौड़ा रहे थे।