जीजा-साली के प्यार में गजब कांड, रात के अंधेरे में जो भी हुआ, उसे सुबह देख हैरान रह गए लोग

Amazing scandal in the love between brother-in-law and sister-in-law, whatever happened in the dark of night, people were surprised to see it in the morning.
Amazing scandal in the love between brother-in-law and sister-in-law, whatever happened in the dark of night, people were surprised to see it in the morning.
इस खबर को शेयर करें

शिवहर: समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ा है। शिक्षित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है, पर इसके ठीक विपरीत युवाओं में संस्कार की कमी होती जा रही है। जाने-माने गीतकार गीतेश कहते हैं कि स्कूलों में पढ़ाई होती है, लेकिन संस्कार युक्त शिक्षा बच्चों को नहीं दी जाती है। यही कारण है कि खासकर शिक्षित समाज से तरह-तरह की बातें सामने आती रहती हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है। इस बीच, शिवहर से मंगलवार को एक ऐसी खबर आई है, जो हर किसी को सोचने पर मजबूर कर रही है। लोग यह कह रहे हैं कि स्कूलों में संस्कार युक्त शिक्षा दी जाती, तो आज एक साथ शव देखने को नहीं मिलता।

जीजा-साली ने की आत्महत्या
पड़ोसी जिला शिवहर के श्यामपुर-भटहां थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर गांव की यह घटना है। घटना सुनकर हर कोई स्तब्ध है। दरअसल, जीजा-साली ने एक साथ आत्महत्या कर ली है। दोनों ने फांसी लगा कर अपनी जान गवां दी है। मामला प्रेम-प्रसंग का बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। सुबह में जैसे ही लोगों को घटना की खबर मिली, मौके पर भीड़ जुट गई। जितनी मुंह उतनी बातें कही जाने लगी। हालांकि बाद में पुलिस की ओर से क्लियर किया गया कि प्रेम-प्रसंग में दोनों ने घटना को अंजाम दिया है।

जहांगीरपुर गांव की घटना
यह घटना जहांगीरपुर की है, जहां के लीची के एक बागान में जीजा-साली का शव मिला है। घटना की सूचना पर एसपी अनंत कुमार राय ने एसडीपीआई और थानाध्यक्ष को मौके पर भेजा और मामले की जांच अवगत कराने को कहा। अधिकारियों से मिली रिपोर्ट के आधार पर एसपी राय ने प्रेस बयान जारी कर घटना की पुष्टि करने के साथ ही इससे जुड़ी अन्य बातों की जानकारी दी है। बताया है कि मृतक राकेश पटेल, पिता- उमाशंकर पटेल, साकिन- ताजपुर सरैया, थाना- राजेपुर, जिला – मोतिहारी का निवासी है, जबकि मृतका रानी कुमारी, पिता- रविंद्र राय, जहांगीरपुर, थाना- श्यामपुर भटहा, जिला- शिवहर की है।

मामला प्रेम प्रसंग का : एसपी
एसपी ने बताया है कि एसडीपीओ अनिल कुमार और थानाध्यक्ष से जांच कराई गई है। प्रथम दृष्टया दोनों मृतक रिश्ते में जीजा-साली होने की जानकारी मिली है। प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीत हो रहा है। दोनों के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। बताया गया है कि राकेश पटेल ससुराल जहांगीरपुर आया था। देर रात दोनों घर में नही मिले। परिजन खोजबीन करने लगे। सुबह में दोनों एक ही पेड़ में झूलते नजर आए।