हरियाणा में भिवाड़ी पुलिस से बोली अंजू उर्फ फातिमा…स्वैच्छा से गई, निकाह किया

Anju alias Fatima told Bhiwadi police in Haryana...she went voluntarily, got married
Anju alias Fatima told Bhiwadi police in Haryana...she went voluntarily, got married
इस खबर को शेयर करें

भिवाड़ी: पाकिस्तान से लौटी अंजू उर्फ फातिमा से भिवाड़ी पुलिस ने सोनीपत में जाकर बयान दर्ज किए। बीते एक सप्ताह से अंजू के भिवाड़ी लौटने का इंतजार हो रहा था। लेकिन अंजू नहीं आई। भिवाड़ी पुलिस ने उससे पूछताछ के लिए संपर्क किया तो अंजू ने अपने वकील के जरिए मेल कराया और भिवाड़ी पुलिस को पूछताछ के लिए सोनीपत में ही बुलाया। सोनीपत में भी अंजू ने भिवाड़ी पुलिस को अपने निवास की जानकारी नहीं दी है, पुलिस ने उससे न्यायालय परिसर में बयान लिए हैं। जांच के लिए बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है।

अंजू के पति अरङ्क्षवद ने चार अगस्त को भिवाड़ी थाने में मामला दर्ज कराया था। शिकायत में बताया था कि मेरी पत्नी को बहला फुसला कर फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर अपने झांसे में लेकर नसरूल्लाह ने पाकिस्तान में बंधक बना लिया है। पति की इस शिकायत के आधार पर भिवाड़ी पुलिस ने अंजू से पूछताछ की। पूछताछ में अंजू ने जो बयान दिए हैं, उसमें स्वेच्छा से पाकिस्तान जाने की बात कही है।

अंजू ने बताया कि नसरूल्लाह के परिवार में शादी थी। मैं पासपोर्ट वीजा के आधार पर बॉर्डर पार करके गई थी और वैसे ही आई हूं। मेरे वापस लौटने पर सरकारी एजेंसियों ने भी मेरी जांच की है, जैसे गई थी वैसे ही वापस आई हूं। पुलिस पूछताछ में अंजू ने नसरूल्लाह से निकाह की बात भी स्वीकार की है। अंजू ने कहा है कि मैं ईसाई हूं, मुझे कानून की जानकारी नहीं थी कि पहले पति से तलाक के बाद ही दूसरी शादी कर सकते हैं या नहीं। इसके साथ ही अंजू ने अब भारत में ही बसने की बात कही है। थानाधिकारी वीरेंद्रपाल ने बताया कि अंजू ने जो बयान दिए हैं उसके आधार पर जांच की जा रही है।