हरियाणा के पानीपत रिफाइनरी में बड़ा हादसा, दो की मौत, 3 घायल

Major accident in Haryana's Panipat Refinery, two dead, 3 injured
Major accident in Haryana's Panipat Refinery, two dead, 3 injured
इस खबर को शेयर करें

पानीपत : हरियाणा के पानीपत रिफाइनरी में बड़ा हादसा हो गया है जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 3 मजदूर घायल हो गए हैं. अभी तक कि मिली जानकारी के मुताबिक पानीपत में स्थित पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) के नेफ्टा प्लांट के पीएनसी के ERU यूनिट में केमिकल रिएक्टर में पाउडर कैटालिस्ट चेंज करते वक्त बड़ा हादसा हो गया है. जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक CR -3 कंपनी के दो कर्मचारी जसविंदर सिंह और राहुल प्लांट में हुए हादसे के शिकार हो गए और दोनों की दम घुटने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जसविंदर सिंह और राहुल दोनों ही पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं.

वहीं इस बड़ेहादसे में तीन अन्य कर्मचारी प्रनेश, यशविंदर मसीहा और नितेश मामूली रूप से घायल हो गए. घायलों का PNC में इलाज चल रहा है. हादसे की ख़बर स्थानीय पुलिस को भी दे दी गई जिसके बाद सदर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने पूरे हादसे का मुआयना करते हुए दोनों कर्मचारी जसविंदर सिंह और राहुल की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच भी कर रही है.

पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) के नेफ्टा प्लांट में हुए हादसे से जहां रिफाइनरी में मातम का माहौल है, वहीं दोनों कर्मचारियों जसविंदर सिंह और राहुल के परिजनों को भी हादसे की जानकारी दे दी गई है. इस बीच पानीपत रिफाइनरी प्रबंधन ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. वहीं इस बीच रिफाइनरी ने हादसे की वजहों की भी जांच शुरू कर दी है.