भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में खलल डालने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार, पाकिस्तान से…

Arrested for threatening to disturb India-Australia match, arrested from Pakistan
Arrested for threatening to disturb India-Australia match, arrested from Pakistan
इस खबर को शेयर करें

अहमदाबाद। गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच को बाधित करने की धमकी देने वाले शख्स को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है. साइबर क्राइम की टीम ने मध्य प्रदेश से दो आरोपियों को पकड़ा है.

आरोपी सिम बॉक्स तकनीक का इस्तेमाल कर लगातार मैच को बाधित करने की धमकी दे रहे थे. जांच के दौरान मध्य प्रदेश के सतना और रेवा से गैरकानूनी एक्सचेंज को पकड़ गया है.

पकड़े गए आरोपी धमकी देने के लिए एडवांस सिम बॉक्स तकनीक का इस्तेमाल कर रहे थे. बता दें कि सिम बॉक्स तकनीक को ट्रैक करना बेहद मुश्किल होता है.

जिस वक्त मैच को बाधित करने की यह धमकी दी गई थी उस वक्त पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अहमदाबाद में ही थे. दोनों नेता मैच देखने स्टेडियम भी पहुंचे थे.

धमकी दिए जाने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम उसी वक्त से आरोपियों के लोकेशन को ट्रैक करने की कोशिश में जुटी हुई थी. धमकी देने वाले आरोपियों की लोकेशन मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार और पंजाब की अलग अलग जगहों से मिल रही थी.

वहीं अलग-अलग फेक ट्विटर हैंडल से पाकिस्तान से भी मैच को लेकर धमकियां दी जा रही थी. जांच में यह भी सामने आया है कि मैच को बाधित करने की धमकी में खालिस्तान समर्थित ग्रुप के लोगों का भी हाथ है.