अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, जानिए पूरा मामला

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। ईडी की कार्रवाई और कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद केजरीवाल ने हाईकोर्ट का रूख किया। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी और 22 मार्च, 2024 को ट्रायल कोर्ट की ओर से पारित रिमांड के आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती दी है। केजरीवाल की दलील है कि गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों अवैध हैं। वह तुरंत हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं। केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से रविवार 24 मार्च को तत्काल सुनवाई की मांग की।

ईडी रिमांड के खिलाफ हाईकोर्ट में केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने उस समय गिरफ्तार किया जब वो कई समन के बाद पेश नहीं हुए। इस कार्रवाई को लेकर जमकर सियासी हंगामा देखने को मिला। केजरीवाल को दिल्ली की कोर्ट में पेशी हुई जहां उन्हें 28 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेज दिया गया। वहीं शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से हाईकोर्ट में अपील की गई है।

सीएम केजरीवाल ने पत्र भेजकर दिल्लीवासियों से कही ये बात
अरविंद केजरीवाल ने ईडी रिमांड और गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख किया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने वीडियो जारी कर शनिवार को उनका एक पत्र पढ़ा। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी जिंदगी का प्रत्येक क्षण देश की सेवा के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे प्यारे दिल्लीवासियों, मुझे कल गिरफ्तार कर लिया गया। हर पल देश की सेवा करता रहूंगा। मेरी जिंदगी का एक-एक पल देश के लिए समर्पित है। मेरे शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए है। ऐसी सलाखें नहीं जो आपके बेटे-भाई को अंदर रखें। क्या आज तक ऐसा हुआ कि केजरीवाल ने कोई वादा किया हो और पूरा नहीं हो?

केजरीवाल बोले- मेरे खून का एक-एक कतरा देश को समर्पित
सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं को उस योजना के क्रियान्वयन का भी आश्वासन दिया जिसके तहत योग्य लाभार्थियों को हर महीने 1,000 रुपये दिए जाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की हिरासत में हैं। केजरीवाल ने अपने पत्र के जरिए कहा कि अंदर रहूं या बाहर रहूं, मेरी जिंदगी का हर क्षण देश की सेवा को समर्पित है। मेरे खून का एक-एक कतरा देश को समर्पित है।