सरकार का बड़ा ऐलान! अब पैन कार्ड धारकों की बढ़ेगी मुश्किलें, जानें पूरा मामला

Big announcement of the government! Now the difficulties of PAN card holders will increase, know the whole matter
Big announcement of the government! Now the difficulties of PAN card holders will increase, know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

हम आपको बता दें कि अब पैन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक करने में ज्यादा समय नहीं बचा है जिससे अब कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। आपकी जानकारी के लिए जान लें कि अगर आप समय पर पैन को आधार कार्ड से लिंक कराते हैं नहीं तो आप पर जुर्माने के साथ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

पैन कार्ड धारकों को देना होगा भारी जुर्माना
आयकर विभाग ने पैन को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 तय की है। अगर आप इस तारीख तक यह काम पूरा नहीं करते हैं तो आपको 10,000 रुपये का भारी भरकम जुर्माना देना होगा। नहीं तो 1 जुलाई 2023 से आपका पैन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा। इससे आपके कई महत्वपूर्ण कार्य बीच में ही लटक जाएंगे।

वहीं पैन को आधार कार्ड से लिंक करने की तारीख कई बार बढ़ाई जा चुकी है, यह अब आखिरी मौका हो सकता है. लिंकिंग के लिए भी अब आपको ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे। जान लें कि आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से ऑनलाइन अपने घर बैठे ही लिंक कर सकते हैं।

पैन कार्ड धारकों को 6 महीने की कैद का सामना करना पड़ेगा
अगर आप दो पैन कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं तो एक को आसानी से सरेंडर कर दें, नहीं तो आपको दिक्कत होगी। सरकार ने दो पैन कार्ड का उपयोग करना अवैध कर दिया है और आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इस गलती के लिए आपको 6 महीने की जेल भी हो सकती है।