बिहार पुलिस में बड़ा फेरबदल, 20 थानों में नया थानाध्यक्षों को जिम्मेवारी, जानें किसे मिला प्रमोशन

Big reshuffle in Bihar Police, new police chiefs given responsibility in 20 police stations, know who got promotion
Big reshuffle in Bihar Police, new police chiefs given responsibility in 20 police stations, know who got promotion
इस खबर को शेयर करें

पटना: पुलिस विभाग में तैनात इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की पदनोत्ति के बाद पटना की पुलिस में बड़ा फेरबदल किया गया है. पटना के 20 थानों में थानेदार को बदल दिए गए हैं. जबकि 18 थानेदार को डीएसपी के रूप में प्रमोशन कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है. इनमें वैसे थानेदार भी हैं, जिनका कार्यकाल दो साल पूरा हो गया है. नए चेहरे को भी प्रमोशन देकर थानेदार बनाया गया है. शाहपुर थाना के उत्तम कुमार जो पहले सब इंस्पेक्टर रहते हुए इस थाना में थानाध्यक्ष थे अब उन्हें इंस्पेक्टर का प्रमोशन देकर इसी थाने में थानाध्यक्ष के कार्यभार में रहेंगे, जबकि 10 थानेदार को एक थाने से दूसरे थाने में तबादला किया गया है.

इनका नाम शामिल
पुनपुन के थानेदार धर्मेंद्र कुमार को पालीगंज का थानेदार बनाया गया है. अथमलगोला के थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह को दीदारगंज का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. कदमकुआं के थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार को पाटलिपुत्र का थानाध्यक्ष बनाया गया है. नेउरा थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी को महिला थानाध्यक्ष का कमान सौंपा गया है. धनरूआ थाना के थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार को मालसलामी का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. मेहंदीगंज थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार को शास्त्रीनगर का थानाध्यक्ष बनाया गया है. घोसवरी के थानाध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार को चौक थानाध्यक्ष बनाया गया है. मनेर के थानाध्यक्ष राजीव रंजन को बख्तियारपुर का थानाध्यक्ष बनाया गया है. गोपालपुर के थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन को बाईपास का थानाध्यक्ष बनाया गया है. रूपसपुर के थानाध्यक्ष अवधेश कुमार को पत्रकार नगर का थानाध्यक्ष की नई जिम्मेवारी मिली है.

10 सब इंस्पेक्टर को बनाया गया पहली बार थानाध्यक्ष

इसके अलावा 10 नए चेहरे हैं जो सब इंस्पेक्टर थे उन्हें इंस्पेक्टर में प्रमोशन करके थानाध्यक्ष का कमान सौंपा गया है. इनमें बख्तियारपुर में तैनात संजय पासवान को अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति थाना का थानाध्यक्ष बनाया गया है. कोतवाली थाना में तैनात रानी कुमारी को परसा बाजार थाना का थानाध्यक्ष के रूप में कमान सौंपा गया है. आलमगंज में तैनात लाल मूनी दुबे को बहादुरपुर का थानाध्यक्ष बनाया गया है. पीएमसीएच में तैनात प्रभारी अमरेंद्र कुमार को सचिवालय थानाध्यक्ष बनाया गया है. बाढ़ थाना में तैनात जयशंकर प्रसाद को फतुहा का थानाध्यक्ष बनाया गया है. जक्कनपुर थाना में तैनात श्रीकांत कुमार को मेहंदीगंज का थानाध्यक्ष बनाया गया है. कंकड़बाग में तैनात सुमन कुमार को रामकृष्ण नगर का थानाध्यक्ष बनाया गया है. ईआरएसएस में तैनात कुंदन कुमार सिंह को कदमकुआं का थानाध्यक्ष बनाया गया है. शास्त्री नगर में तैनात नागमणि को सुल्तानगंज का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. कृष्णपुरी थाना में तैनात पिंकी प्रसाद को बुद्धा कॉलोनी का नया थाना अध्यक्ष बनाया गया है.

18 थानाध्यक्ष बनेंगे डीएसपी
पटना जिले के 18 थानेदार को डीएसपी बनाया जाना था. इनकी प्रमोशन की सूची में नाम आई है. इस कारण उनको थाना से हटकर पुलिस लाइन भेजा गया है. इनमें बुद्धा कॉलोनी थाना के निहार भूषण, पाटलिपुत्र थाना के एसके शाही, शास्त्री नगर थाना के रामाशंकर सिंह, महिला थाना के किशोरी सहचरी, रामकृष्ण नगर थाना के जहांगीर आलम, सुलतानगंज थाना के शेर सिंह यादव, दीदारगंज थाना के चेतन आनंद झा, माल सलामी थाना के प्रमोद कुमार, चौक थाना क्षेत्र के गौरी शंकर गुप्ता, बाईपास थाना के सनोवर खान, पत्रकार नगर थाना के गजेंद्र प्रसाद, सचिवालय थाना के भागीरथ प्रसाद, बहादुरपुर थाना के योगेश चंद्र, एससी एसटी थाना के थानेदार प्रदीप कुमार, पालीगंज थाना के विजय कुमार गुप्ता, बख्तियारपुर थाना के सुनील कुमार, फतुहा थाना के मुकेश कुमार मुकेश, परसा बाजार थाना के संजीव