बिहार : शहाबुद्दीन का शार्प शूटर दिल्ली में गिरफ्तार, सिवान में रईस खान पर AK-47 से की थी गोलियों की बौछार

इस खबर को शेयर करें

दिल्ली/पटना : बाहुबली नेता और पूर्व सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन का शार्प शूटर दिल्ली में पकड़ा गया। स्पेशल सेल के मुताबिक आजाद अली ने बिहार विधान परिषद के चुनाव में प्रत्याशी मोहम्मद रईस खान और उनके काफिले पर AK-47 से फायरिंग की थी। हमले मे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 4 अप्रैल को सिवान में MLC चुनाव खत्म होने के बाद वहां के प्रत्याशी रहे रईस खान पर हमला हुआ था। AK-47 से गोलियों की बौछार हुई थी।

बिहार का मोस्ट वांटेड दिल्ली में गिरफ्तार
कुख्यात अपराधी आजाद अली को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। सिवान का रहनेवाला ये वही आजाद अली है, जिसने 4 अप्रैल को बिहार विधान परिषद चुनाव खत्म होते ही प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर AK-47 से गोलियों की बौछार कर दी थी। इस हमले में एक आदमी की मौत हो गई थी, जबकि पांच लोग जख्मी हो गए थे। आजाद अली को बाहुबली नेता रहे शहाबुद्दीन का शार्प शूटर माना जाता है।

रईसा खान पर की थी गोलियों की बौछार
मोस्ट वांटेड आजाद अली को दिल्ली के राजघाट इलाके से गिरफ्तार किया गया। दिल्ली स्पेशल सेल के मुताबिक आजाद अली ने बिहार के विधान परिषद के चुनाव में अपने विरोधी खेमे के प्रत्याशी मोहम्मद रईस खान और अन्य लोगों पर AK 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, जिसमें एक आदमी की मौत हो गई थी। इस मामले में पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा भी नामजद आरोपी हैं।

आजाद अली पर बिहार में कई मामले दर्ज
गिरफ्तारी के वक्त दिल्ली पुलिस को आरोपी के पास से 3 जिंदा कारतूस के साथ ही .315 की एक सिंगल शॉट पिस्टल भी मिली। स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिह के मुताबिक आजाद अली के खिलाफ बिहार में कई मामले दर्ज हैं। हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, धमकी, फिरौती के लिए अपहरण, मारपीट समेत कई मामलो में फरार चल रहा था।

आफताब से मिला था आजाद को AK-47
बिहार एसटीएफ और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ज्वाइंट ऑपरेशन में आजाद अली को गिरफ्तार किया। पूछताछ में ये बात सामने आई है कि आजाद अली को AK 47 एक अन्य वांटेड आफताब आलम ने मुहैया कराई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार का ये मोस्ट वांटेड पिछले एक महीने से दिल्ली-NCR में छिपा हुआ था।