मध्य प्रदेश को लेकर आए ताजा ओपिनियन पोल से BJP भी हैरान, कांग्रेस की बढ़ेगी टेंशन

BJP is also surprised by the latest opinion poll on Madhya Pradesh, tension of Congress will increase.
BJP is also surprised by the latest opinion poll on Madhya Pradesh, tension of Congress will increase.
इस खबर को शेयर करें

Latest Opinion Poll: लोकसभा चुनाव को लेकर आए एक ताजा ओपिनियन पोल के रुझान चौंकाने वाले हैं. मध्य प्रदेश के रुझानों से जहां बीजेपी खुश है तो वहीं कांग्रेस की टेंशन बढ़ सकती है. इस ताजा पोल में मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर 28 सीटें बीजेपी को मिलना बताया जा रहा है. वहीं कांग्रेस के खाते में महज एक सीट पर जीत बताई गई है. इससे पहले आए दाे अन्य ओपिनियल पोल में भी कमोबेश ऐसे ही नतीजे दिखाए गए हैं.

ताजा ओपनियन पोल में मध्य प्रदेश को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. जहां NDA यानि बीजेपी को 28 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं, I.N.D.I.A को 1 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. NDA को मध्य प्रदेश में 55% वोट मिलने का अनुमान है. वहीं, I.N.D.I.A को 38% वोट का अनुमान है.

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है और मध्य प्रदेश में सभी 29 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने 10 प्रत्याशियों का ऐलान किया है.

इंडिया टीवी के पोल में बीजेपी को सभी सीटें
इससे पहले आए India TV-CNX के ओपिनियन पोल ने और ज्यादा चौंकाते हुए मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर बीजेपी की जीत बताई थी. वहीं कांग्रेस को एक भी सीट नसीब नहीं होना बताया गया था. ओपिनियन पोल में दावा किया गया कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने जा रही है.

मध्यप्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं और बीजेपी को लेकर ओपिनियन पोल में दावे किए गए हैं कि बीजेपी इस बार सभी 29 सीटें जीतने जा रही है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 29 में से 28 सीटें मिली थीं और एक मात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था.

कांग्रेस गवां सकती है छिंदवाड़ा सीट
ओपिनियन पोल के आंकड़ों पर भरोसा करें तो इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी कांग्रेस गंवा सकती है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर वर्तमान में नकुलनाथ सांसद हैं जो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे हैं. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट लंबे वक्त से कमलनाथ परिवार और कांग्रेस के पास है और बीजेपी को यहां जीत नसीब नहीं हुई है लेकिन ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है.

जी न्यूज के सर्वे में कांग्रेस को मामूली बढ़त
इससे पहले आए जीटीवी मैट्राइज के सर्वे में कांग्रेस को थोड़ी बढ़त दिखाई गई थी. इसमें कांग्रेस को 4 से ज्यादा और बीजेपी को तीन-चार सीटों का नुकसान बताया गया है. इस ओपिनियन पोल में कांग्रेस को थोड़ा खुश होने का मौका दिया था.