बहन से ही शादी करने की जिद पर अड़ा भाई, मना करने पर LLB छात्रा की गर्दन काटी

इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने भाई-बहन का रिश्ता ही कलंकित कर दिया। शादी से इनकार करने पर एक युवक ने अपनी फुफेरी बहन (बुआ की लड़की) के गले में चाकू मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। छात्रा को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

अपनी बहन को ही दिल दे बैठा LLB छात्र
घटना शुक्रवार की शाम शहर कोतवाली अंतर्गत डीएम कॉलोनी में हुई। अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र की डीएम कॉलोनी में अपने मामा के मकान में रहकर एलएलबी (कानून) की पढ़ाई कर रही 25 वर्षीय पीड़िता को उसके मामा के बेटे 26 वर्षीय ज्ञान प्रकाश ने शुक्रवार शाम करीब 6 बजे चाकू से गले में प्रहार कर घायल कर दिया। अधिकारी ने बताया कि पीड़िता जालौन जिले की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि युवती को गंभीर हालत में इलाज के लिए बांदा के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जिसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

अचानक शादी का दबाव बनाने लगा भाई
अधिकारी ने बताया कि युवती और उसका ममेरा भाई ज्ञान प्रकाश एक साथ एक ही कॉलेज में कानून की पढ़ाई करते हैं। दोनों एलएलबी फर्स्ट ईयर के छात्र-छात्रा है। ममेरे भाई के मन में कब प्यार पनपा इसकी जानकारी छात्रा को नहीं हुई। अचानक भाई ही उससे शादी करने का दबाव बनाने लगा। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। गुस्से में आकर ज्ञान प्रकाश ने छात्रा के गले पर चाकू से हमला कर दिया। छात्रा लहूलुहान होकर गिर पड़ी। ये देखते ही ज्ञान प्रकाश मौके से फरार हो गया।

अधिकारी ने बताया, ”जांच में यह सामने आया कि आरोपी ज्ञान प्रकाश युवती से शादी करना चाहता था लेकिन युवती के इनकार करने पर उसने इस घटना को अंजाम दिया।” पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।