बहन के ऑनलाइन बने प्रेमी से भाई था नाराज, यूपी से बुलाकर बिहार मे दी दर्दनाक मौत, जानें पूरा मामला

Brother was angry with sister's online lover, called from UP and gave painful death in Bihar, know the whole matter
Brother was angry with sister's online lover, called from UP and gave painful death in Bihar, know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

‍Bihar Crime News: बिहार के गोपालगंज में एक ब्लांड हत्या के मामले में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि गंडक नदी के किनारे युवक की हत्या कर फेंके गये अज्ञात शव की पुलिस ने शिनाख्त कर ली है. हत्या के पीछे ऑनलाइन एप के जरिये गोपालगंज की लड़की से प्यार और फिर शादी करने की वजह सामने आयी है. पुलिस ने मृतक की पहचान यूपी के उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के संपूर्णा नगर थाना क्षेत्र के सुमेर नगर निवासी रामाशंकर प्रसाद के पुत्र विशाल कुमार के रूप में की है. पुलिस ने घटना में एक आरोपित को जादोपुर थाना क्षेत्र के मसानथाना गांव से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित की पहचान रंजीत कुमार के रूप में की गयी है, वहीं मुख्य आरोपित प्रेमिका का भाई फरार है.

12 मई से लापता था युवक
पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी करने के बाद यूपी के युवक की हत्या का खुलासा करने का दावा किया है. हत्या में प्रयुक्त किये गये चाकू, स्कूटी, मृतक का मोबाइल और पर्स को पुलिस ने बरामद किया है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि 13 मई को जादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव में गंडक नदी के किनारे युवक की लाश मिली थी, जिसकी गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने यूपी-बिहार के कई थानों से संपर्क किया. इस दौरान 18 मई को सूचना मिली कि लखीमपुर खीरी गांव का विशाल कुमार नाम का लड़का 12 मई से लापता है. पुलिस ने तस्वीर से मिलान किया, तो मृतक की पहचान हुई. इसके बाद घटना की जांच शुरू की गयी.

जिली एप से हुआ था ऑनलाइन प्यार
पुलिस ने जांच की तो पता चला कि जादोपुर थाना क्षेत्र के दुखहरण गांव की रहनेवाली निधि कुमारी से विशाल कुमार का संपर्क जिली एप के जरिये हुआ था. दोनों का संपर्क धीरे-धीरे प्यार में बदल गया. आज से करीब दो माह पूर्व लड़की अपने घर से भागकर लड़के के पास दिल्ली चली गयी. करीब दो माह बाद लड़के के पास रहने के बाद शादी कर ली और फिर घर वापस आयी. लड़की ने अपने घर वालों को प्रेम-प्रसंग के बारे में पूरी बात बतायी.

लड़की के भाई ने रची हत्या की साजिश
बहन की प्रेम-विवाह भाई को गौतम कुमार को बर्दाश्त नहीं हुआ. उसे लगा कि गांव में इज्जत चली गयी. बदले की भावना से ग्रसित होकर मृतक विशाल कुमार को मारने की योजना बनायी. उसने 12 मई को मृतक विशाल कुमार को अपनी बहन निधि कुमारी का विवाह कराने के बहाने गोपालगंज बुलाया. बंजारी मोड़ पर मृतक विशाल कुमार से मिला और कुछ समय बाद गौतम कुमार ने अपने दोस्त रंजित कुमार को स्कूटी के साथ बुलाया. एकडेरवा होते हुए स्कूटी से बरइपट्टी लेकर गया, जहां हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

विशाल ने गले में फंदा डाला, गौतम ने चाकू से गला रेता
पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा कि 12 मई को बरइपट्टी गांव में विशाल कुमार को दोनों युवक स्कूटी से लेकर गये, जहां रंजीत कुमार ने तौलिया विशाल कुमार के गले में डालकर फंसा दिया, इसके बाद जमीन पर पटक दिया और गौतम कुमार ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के बाद गंडक नदी के किनारे श्मशान घाट के पास बैग सहित सभी सामान फेंककर फरार हो गये. पुलिस ने फरार गौतम की तलाश में छापेमारी तेज कर दी है.

बहन को मौसी के घर किया था कैद
पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की तो वह अपनी मौसी के घर पर मिली. लड़की को उसके भाई और परिजनों ने मिलकर एक कमरे में कैद कर रखा था, जहां से पुलिस ने से मुक्त कराया. एसपी ने कहा कि हत्याकांड में लड़की का भी बयान पुलिस ने दर्ज किया है. वहीं एसपी ने बताया कि वारदात का खुलासा करनेवाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा.