Cheetah Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

Cheetah Helicopter Crash: Cheetah helicopter crash in Arunachal Pradesh, both pilots killed
Cheetah Helicopter Crash: Cheetah helicopter crash in Arunachal Pradesh, both pilots killed
इस खबर को शेयर करें

Cheetah Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के बोमिडला में सेना का एक चीता हेलिकॉप्टर क्रैश (Cheetah Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई. हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए के रुप में हुई, जिनका शव दुर्घटना स्थल से बरामद कर लिया गया है. अधिकारियों की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गई है.

बता दें कि सुबह 9: 15 बजे इस चीता हेलिकॉप्टर ने अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास से ऑपरेशनल उड़ान भरी थी. लेकिन उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलिकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया और बाद में बोमडिला के पश्चिम में मंडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

खोजबीन के बाद मिले पायलट
दुर्घटना के बाद खोज व बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना, एसएसबी और आईटीबीपी के पांच दलों को तुरंत रवाना किया गया था. जिसके बाद शाम को खबर आई कि दोनों पायलटों की मौत हो गई.

इसके पहले भी हुआ हादसा
गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब अरुणाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ है. अक्टूबर 2022 को भी तवांग में इसी तरह का हादसा हुआ था. तब आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. तब भी दो पायलटों की मौत इस हादसे में हो गई थी. बताया जाता है क‍ि भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टरों की गिनती हल्के हेलीकॉप्टरों में होती है. यह एक सिंगल इंजन वाला हेलीकॉप्टर होता है. भारतीय सेना के पास 200 चीता हेलीकॉप्टर हैं.