Chennai Super Kings: 40 की उम्र में धोनी ने मैदान पर उतरते ही अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

Chennai Super Kings: At the age of 40, Dhoni made this record as soon as he landed on the field
Chennai Super Kings: At the age of 40, Dhoni made this record as soon as he landed on the field
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रविवार को जैसे ही पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखा अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड कर लिया. यह महेंद्र सिंह धोनी के करियर का 350वां टी-20 मुकाबला है. महेंद्र सिंह धोनी दूसरे ऐसे भारतीय हैं, जिनके नाम यह रिकॉर्ड है.

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले (भारतीय प्लेयर)
• रोहित शर्मा- 372
• एमएस धोनी- 350*
• सुरेश रैना- 336
• दिनेश कार्तिक- 329
• विराट कोहली- 328

इन 350 मुकाबलों में 98 इंटरनेशनल मुकाबले शामिल हैं, इनके अलावा 222 मैच आईपीएल के हैं. साथ ही चैम्पियंस लीग और झारखंड की ओर से टी-20 मैच भी शामिल है.

आईपीएल शुरू होने से पहले छोड़ी थी कप्तानी

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ी और रवींद्र जडेजा को कमान सौंप दी. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अपने शुरुआती दो मुकाबले हारे हैं.

इस आईपीएल में अपने शुरुआती दो मैच में एमएस धोनी हिट साबित हुए हैं. पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था, जबकि दूसरे मैच में भी 6 बॉल में 16 रन बनाए थे. हालांकि, दोनों मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की हार हुई थी.

एमएस धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है, साथ ही वह आईपीएल में भी सुपरहिट कप्तान रहे हैं. धोनी की अगुवाई में भारत ने टी-20 वर्ल्डकप 2007, वनडे वर्ल्डकप 2011 और चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 जैसे आईसीसी इवेंट जीते. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने भी चार आईपीएल और दो चैम्पियंस लीग के खिताब भी जीते हैं.