ब्रिटिश हुकूमत से लड़ाई, अखंड भारत बनाने का सपना… ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का ट्रेलर रिलीज

Fight with British rule, dream of creating a united India... Trailer release of 'Swatantrya Veer Savarkar'
Fight with British rule, dream of creating a united India... Trailer release of 'Swatantrya Veer Savarkar'
इस खबर को शेयर करें

Swantantrya Veer Savarkar Trailer: रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का ट्रेलर सोमवार को रिलीज कर दिया गया। यह फिल्म स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की बायोग्राफी है। रणदीप हुड्डा ने लीड रोल किया है। इसमें उनके साथ अंकिता लोखंडे हैं, जो उनकी पत्नी बनी हैं। ट्रेलर में दिखाया जाता है कि वीर सावरकर का मानना था अहिंसा के रास्ते पर चलकर अंग्रेजों से मुकाबला नहीं किया जा सकता है इसके लिए उनसे लड़ना पड़ेगा।

रणदीप हुड्डा का ट्रांसफॉर्मेशन

3 मिनट 21 सेकेंड के ट्रेलर में वीर सावरकर बने रणदीप हुड्डा कसम खाते हैं कि वह अखंड भारत बनाएंगे। महात्मा गांधी के विचारों से वह सहमत नहीं होते। वह कहते हैं, ‘मैं ऐसे लोगों को ढूंढ रहा हूं जो जिंदा अंग्रेजों का कलेजा फाड़कर खा जाएं।’ उन्हें दो बार उम्रकैद की सजा मिलती है। जेल में उन पर जमकर अत्याचार किया जाता है। रणदीप हुड्डा ने किरदार में ढलने के लिए जबरदस्त फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया है।

सावरकर की जिंदगी की अनकही कहानी

ट्रेलर को शेयर करते हुए एक्टर कैप्शन में लिखा, “अंग्रेजों ने उन्हें सबसे खतरनाक आदमी कहा, भारतीय क्रांतिकारी उन्हें ‘वीर’ के रूप में सम्मान देते थे। फिर भी, वह गुमनाम, अज्ञात और अनसुने रहे। इस 22 मार्च को सिनेमाघरों में इतिहास फिर से लिखा जाएगा। स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जिंदगी की अनकही कहानी के साक्षी बनें।”

बतौर डायरेक्टर डेब्यू करेंगे रणदीप

फिल्म 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसे जी स्टूडियोज, आनंद पंडित, रणदीप हुड्डा, संदीप सिंह और योगेश राहर ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म रणदीप हुड्डा ने डायरेक्ट किया है। बतौर डायरेक्टर यह उनकी पहली फिल्म है। वह फिल्म के को-राइटर भी हैं।