इंदौर के होटल में शॉर्ट सर्किट से भड़की आग, 46 लोग अंदर फंसे, मची चीख पुकार

Fire broke out in Indore hotel due to short circuit, 46 people trapped inside, screams
Fire broke out in Indore hotel due to short circuit, 46 people trapped inside, screams
इस खबर को शेयर करें

इंदौर. इंदौर के एक होटल में बुधवार को अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. धीरे-धीरे यह आग होटल की पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई. होटल के सभी कमरों में धुआं भर गया. घबराए लोग यहां-वहां भागने लगे. इस दौरान लगभग 46 लोग होटल के भीतर ही फंस गए. आगजनी की घटना में 8 लोग घायल हुए हैं इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इंदौर के राउ इलाके में स्थित होटल पपाया ट्री में आज अचानक आग लग गई. होटल में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है. इस भीषण आग से होटल के भीतर लोग घबरा गए. इस बीच लगभग 46 लोग अंदर ही फंस गए थे. गनीमत यह रही कि समय रहते होटल में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया गया है. वही आगजनी की घटना में होटल प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है.

3 घंटे तक रेस्क्यू कर लोगों को बचाया
होटल में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम फायर ब्रिगेड के साथ पहुंच गई. इन्होंने समय रहते लगभग 3 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन कर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान होटल में इमरजेंसी गेट नहीं होने के कारण खिड़कियों के कांच तोड़कर पर्दे और सीढ़ी लगाकर लोगों को बाहर निकाला गया. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से आसपास के इलाके को खाली करवाया गया था.

होटल प्रबंधन की लापरवाही हुई उजागर
फायर ब्रिगेड के एसपी आर एस निगवाल ने होटल मैनेजमेंट पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि होटल में गंभीर लापरवाही मिली है. होटल में फायर सेफ्टी उपकरण और सुरक्षा की कोई पर्याप्त बंदोबस्त नहीं थे. आग लगने के बाद अचानक बजने वाला अलार्म बंद था. इसके अलावा होटल में इमरजेंसी दरवाजा भी नहीं है. एसपी ने इस मामले में जिला प्रशासन को पत्र लिखकर कार्रवाई की बात कही है. वही मामले में 8 लोग घायल हो गए हैं. इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं, सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.