फिक्सिंग के जाल में फंसा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, महज इतने पैसों के लिए बेच दी अपनी इज्जत!

इस खबर को शेयर करें

Pakistani Cricketer: इतिहास में कई ऐसे बड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी सामने आए हैं, जिन्होंने अपने देश के साथ गद्दारी की और फिक्सिंग के जाल में फंसे. मौजूदा खिलाड़ी में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में मोहम्मद आसिफ और सलमान बट्ट के साथ मिलकर फिक्सिंग की और बाद में इन खिलाड़ियों को 10 साल के लिए बैन कर दिया गया था. हालांकि अब एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर पर फिक्सिंग का आरोप लगा है. उसे एक फ्रेंचाइंजी ने बैन भी कर दिया है.

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का कॉन्ट्रेक्ट हुआ रद्द

दरअसल इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दुनिया के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी में पाकिस्तान के शोएब मलिक (Shoaib Malik) भी थे. उन्होंने भी फॉर्च्यून बरिशाल की ओर से इस सीज़न हिस्सा लिया था. 22 जनवरी को खुलना टाइगर्स और फॉर्च्यून बरिशाल के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच के बाद शोएब मलिक पर फीक्सिंग का आरोप लगा है. अब फॉर्च्यून बरिशाल ने शोएब के कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया है.

इस मैच में शोएब मलिक ने एक ही ओवर में 3 नो गेंद डाली थी, जिसके बाद वे फिक्सिंग के घेरे में आए थे. सोशल मीडिया पर उनकी फिक्सिंग की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था. हालांकि अब उन्हें फॉर्च्यून बरिशाल फ्रेंचाइजी ने अपने कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. इस बात की पुष्टि टीम के मालिक मिजानुर रहमान ने की है. अब मामले की जांच के बाद ही उन्हें बीपीएल खेलने का आदेश दिया जाएगा. मलिक ने अपने 1 ओवर में 18 रन खर्च किए थे.

फॉर्च्यून बरिशाल ने गंवाया था मुकाबला

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए फॉर्च्यून बरिशाल ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 187 रनों को अपने नाम किया था. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. उन्होंने 68 रनों की पारी खेली थी, जिसके जवाब में खुलना टाइगर्स ने 2 ओवर रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया.