पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं ‘पापा की परी’

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान होते हैं तो वो व्यक्ति अपने लिए तो भाग्यशाली होता ही है साथ ही अपने घर परिवार के लोगों के लिए भी भाग्यशाली माना जाता है। आज यहां हम ऐसी ही भाग्यशाली लड़कियों के बारे में उनके नाम के पहले अक्षर से जानेंगे।

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान होते हैं तो वो व्यक्ति अपने लिए तो भाग्यशाली होता ही है साथ ही अपने घर परिवार के लोगों के लिए भी भाग्यशाली माना जाता है। आज यहां हम ऐसी ही भाग्यशाली लड़कियों के बारे में उनके नाम के पहले अक्षर से जानेंगे। नाम ज्योतिष अनुसार कुछ अक्षर ऐसे हैं जिनसें शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पिता की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती हैं।

जिन लड़कियों का नाम हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो और वे से शुरू होता है वो लड़कियां किस्मत की धनी मानी जाती है। अगर इन नाम की लड़कियों का नाम उनकी राशि के अनुसार रखा गया है तो इनकी राशि कर्क मानी जाएगी। इन नाम की लड़कियां कम उम्र में ही एक अलग पहचान बना लेती हैं। ये अपने पिता का तुरंत ही दिल जीत लेती हैं। ये कोई भी काम लगन के साथ करती हैं। इन्हें भाग्य का भी भरपूर साथ मिलता है। ये अपने पिता के लिए काफी लकी साबित होती हैं।

जिन लड़कियों का नाम ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे से शुरू होता है उनकी राशि कन्या मानी जाती है। इन नाम की लड़कियां पिता की किस्मत चमकाने वाली मानी जाती हैं। इनकी वाणी काफी मधुर होती है। ये अपने परिवार का खूब नाम रोशन करती हैं। ये अपने पिता की लाडली होती हैं।

जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से शुरू होता है उनकी राशि मकर मानी जाती है। इन नाम की लड़कियां काफी गुणवान होती हैं और अपने गुणों से लोकप्रियता हासिल कर लेती हैं। नौकरी और बिजनेस में इनका प्रदर्शन शानदार रहता है। ये अपने पिता के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं।