नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका, यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कई पदों पर मांगे आवेदन

Good opportunity for youth looking for job, UP Metro Rail Corporation invites applications for many posts
इस खबर को शेयर करें

UP Metro Rail Recruitment 2024: अगर आप अच्छी नौकरी की तलाश में है तो आपके पास शानदार मौका है. दरअसल, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से संगठन में कई रिक्त पदों को भरा जाएगा. इसमें स्टेशन कंट्रोलर-कम-ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर आदि के पद शामिल हैं. इन पदों पर नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

नोटिफिकेशन के मुताबिक कंट्रोलर-कम-ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर आदि पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल 2024 तय की गई है.

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के तहत यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में कुल 439 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

परीक्षा की तारीख
इन विभिन्न पदों पर चयन के लिए परीक्षा 11, 12 और 14 मई 2024 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले कैंडिडेट्स अगले राउंड में शामिल हो सकेंगे. एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 30 अप्रैल को जारी कर दिए जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता
कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई, बीटेक की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी जरूरी है.
गैर-कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा होना जरूरी है.

आयु सीमा
यूपीएमआरसी की इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है.

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं.
अब होम पेज पर’कॅरियर’ (Careers) सेक्शन पर क्लिक करें.
‘कॅरियर’ (Careers) सेक्शन में, ‘भर्ती 2024’ लिंक पर क्लिक करें.
भर्ती नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें और अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करें.
सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन के बाद फॉर्म में सटीक डिटेल भरें.
डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फिर सबमिट करें.