Hardik Pandya: टेस्ट क्रिकेट छोड़ सकते हैं हार्दिक पांड्या! दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

Hardik Pandya: Hardik Pandya can leave Test cricket! Veteran created sensation with his statement
Hardik Pandya: Hardik Pandya can leave Test cricket! Veteran created sensation with his statement
इस खबर को शेयर करें

Hardik Pandya, Indian Test Team : स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिलहाल टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं. उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final-2023) के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है. उनके बारे में दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने अपनी राय रखी है.

हार्दिक को बताया दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हरफनमौला लांस क्लूजनर ने भारतीय स्टार हार्दिक पांड्या को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स में से एक बताया है. क्लूजनर ने शनिवार को कहा कि अपने वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए वह टेस्ट क्रिकेट छोड़ सकते हैं. अपने करियर में कई बार चोट से जूझते आए हार्दिक पांड्या ने आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2018 में खेला था. वह तब से सीमित ओवरों में ही खेल रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हैं.

मुश्किल होता है उनका सामना करना
क्लूजनर ने कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब द्वारा आयोजित बातचीत में कहा, ‘हार्दिक पांड्या शानदार क्रिकेटर हैं और अगर वह फिट रहते हैं और 135 की रफ्तार से गेंद डालते हैं तो उनका सामना करना हमेशा मुश्किल है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं.’ हार्दिक पांड्या ने यह कहकर खुद को डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final-2023) से बाहर कर लिया कि यहां तक पहुंचने के भारत के सफर में एक प्रतिशत योगदान भी नहीं देने के बाद किसी और की जगह लेना अनुचित होगा.

‘वक्त बदल गया है…’
यह पूछने पर कि क्या हार्दिक पांड्या ने आसानी से टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया तो क्लूजनर ने कहा, ‘शायद. किसी भी क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ी कसौटी टेस्ट क्रिकेट होता है. टेस्ट क्रिकेट में इतने बदलाव भी नहीं आए हैं लेकिन मैं समझ सकता हूं कि समय भी बदल गया है.’ क्लूजनर ने कहा कि भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में तेज गेंदबाजी या स्पिन आधारित आक्रमण उतार सकता है. उन्होंने कहा ,‘स्पिन पारंपरिक तौर पर भारत की ताकत रहा है. उनके पास ऐसा आक्रमण है जो किसी भी पिच पर अच्छा खेल सकता है.’

कौन जीतेगा WTC फाइनल?
क्लूजनर ने कहा, ‘तेज गेंदबाजों ने भी पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है और यही वजह है कि वे लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल खेल रहे हैं. अब हरी-भरी पिच पर भी वे बेहतरीन खेल दिखाते हैं.’ डब्ल्यूटीसी फाइनल में प्रबल दावेदार के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘यह कहना मुश्किल है. यह ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और भारत के बल्लेबाजों का मुकाबला होगा. इसमें जो जीतेगा, वही विजेता होगा.’