हरियाणा: पिता-पुत्र समेत एक साथ जलीं 3 चिताएं, खत्म हो गए कमाने वाले, डेढ़ माह का बच्चा पीछे छूटा

Haryana: 3 pyres burnt together including father and son, breadwinners lost, one and a half month old child left behind
Haryana: 3 pyres burnt together including father and son, breadwinners lost, one and a half month old child left behind
इस खबर को शेयर करें

करनाल: हरियाणा के किसान परिवार के तीन लोगों की मध्य प्रदेश में हादसे में मौत हो गई. ये लोग गेंहू सीजन के चलते हार्वेस्टर लेकर वहां गए थे. इस दौरान हादसे का शिकार हो गए. ऐसे में अब इनके शव करनाल पहुंचे और तीन लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. एकसाथ तीन लोगों की चिताएं चलीं. घटना के बाद से गांव में मातम है.

दरअसल, मध्यप्रदेश के जबलपुर में हार्वेस्टर पुल से नीचे गिर गया और करनाल के शामगढ़ के तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में पिता-पुत्र भी शामिल थे. तीनों के शवों का शामगढ़ में अंतिम संस्कार किया. मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने सरकार से आर्थिक सहायता की भी मांग की है.

हुआ यूं कि करनाल के शामगढ़ के सुखवीर सिंह, बेटे अजय सिंह, पप्पू हार्वेस्टर लेकर 20 दिन पहले जबलपुर गए थे. जबलपुर के कई गांव में गेहूं की फसल काटने के बाद बघराजी गांव में फसल काटने का ऑर्डर मिला था. सुखवीर सिंह (50), अजय सिंह (25), पप्पू सिंह (25) और खूब सिंह (30) हार्वेस्टर लेकर जबलपुर से के बघराजी गांव जा रहे थे. जैसे ही, हार्वेस्टर पुल के ऊपर पहुंचा, तभी अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे जा गिरा.

हार्वेस्टर चला रहे अजय सिंह सहित पप्पू और खूब सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. खूब सिंह मध्यप्रदेश का ही रहने वाला था, जबकि सुखवीर सिंह को गंभीर चोट आई है. सुखबीर सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. मौके पर मध्यप्रदेश पुलिस भी पहुंची थी. परिजनों के मुताबिक, शामगढ़ के अजय की सवा साल पहले ही शादी हुई थी और उसका डेढ़ महीने का एक बच्चा भी है. पति की मौत के बाद पत्नी बिलख बिलख कर रोती नजर आई. हर कोई उसको दिलासा दे रहा था, लेकिन उसका रो रोकर बुरा हाल था. एक ही परिवार में दो-दो मौतों से पूरा परिवार उजड़ चुका है, क्योंकि घर का कर्ताधर्ता ही उनके बीच नहीं रहा. अजय की तीन बहनें भी है, जिसमें से एक ही शादी हो चुकी है. पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और गांव के लोग सरकार से इन परिवारों के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं.