हिमाचल विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, कांग्रेस से आए 6 बागियों को दिया टिकट

Himachal Assembly by-election: BJP released list of candidates, gave tickets to 6 rebels from Congress
Himachal Assembly by-election: BJP released list of candidates, gave tickets to 6 rebels from Congress
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने कांग्रेस के 6 बागियों को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों इन 6 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। अब बीजेपी ने इन 6 चेहरों को मैदान में उतार दिया है। बीजेपी ने धर्मशाला सुधीर शर्मा, लाहौल-स्पीति से रवि ठाकुर, सुजानपुर से राजिंदर राणा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देविंदर कुमार भुट्टों को मैदान पर उतारा है। इन सभी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में वोट किया था। जिसके बाद इनकी विधायकी छीन ली गई थी।

बता दें कि हिमाचल में बीती 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के मशहूर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी और भाजपा ने हर्ष महाजन को प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस के पास 40 अपने विधायक थे CM सुक्खू ने चुनाव से पहले 43 विधायकों का दावा किया था। वहीं 25 विधायकों वाली बीजेपी ने कांग्रेस से भाजपा में आए हर्ष महाजन को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया और छह कांग्रेस व तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से 34 वोट ले लिए।

निर्दलीय विधायकों ने भी दे दिया इस्तीफा
राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने भी शुक्रवार को विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इन विधायकों में आशीष शर्मा (हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र), होशियार सिंह (देहरा) और केएल ठाकुर (नालागढ़) शामिल थे। तीनों ने शुक्रवार को शिमला में नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर से मुलाकात की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया था। होशियार सिंह ने मीडिया से कहा कि हमने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हम बीजेपी में शामिल होंगे और पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।