बारिश के कारण भारत-पाकिस्तान मैच डेढ़ घंटे से रुका, एक बार फिर मैदान से…

India-Pakistan match stopped for one and a half hour due to rain, once again...
India-Pakistan match stopped for one and a half hour due to rain, once again...
इस खबर को शेयर करें

कोलंबो। एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है।

बारिश के कारण मैच पिछले डेढ़ घंटे से रुका हुआ है। फिलहाल, बारिश रुक चुकी है और ग्राउंड स्टाफ कवर हटाने में जुटा है। कटऑफ टाइम पूरा हो चुका है और अब ओवर्स में कटौती होगी।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और केएल राहुल नाबाद हैं।

शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने शाबाद खान के हाथों कैच कराया। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) को शाबाद खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया।

देखें भारत-पाकिस्तान के सुपर-4 मैच का स्कोरकार्ड

गिल 58 रन बनाकर आउट, 8वीं फिफ्टी बनाई
शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वनडे करियर की आठवीं फिफ्टी पूरी की। गिल ने 52 बॉल पर 10 चौके जमाए।

रोहित ने मिडविकेट पर छक्का जमाकर पूरा किया 50वां अर्धशतक
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 50वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने मिडविकेट पर छक्का जमाकर अर्धशतक पूरा किया। वे 49 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए।

ओपनर्स ने लगातार दूसरी सेंचुरी पार्टनरशिप की
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले पावरप्ले में ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। पावरप्ले के बाद रोहित शर्मा ने शादाब खान के खिलाफ 3 छक्के और एक चौका लगाया। रोहित ने अपने करियर की 50वीं फिफ्टी पूरी की, लेकिन 56 रन बनाकर शादाब खान का ही शिकार हो गए।

रोहित के विकेट के साथ उनकी शुभमन के साथ 121 रन की पार्टनरशिप टूटी। दोनों ने पिछले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 147 रनों की शतकीय साझेदारी की थी। यह रोहित-गिल की 5वीं शतकीय साझेदारी है। रोहित के बाद 18वें ओवर में शुभमन गिल भी 58 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शाहीन अफरीदी ने कैच आउट कराया।

पावरप्ले में गिल ने दिलाई विस्फोटक शुरुआत
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने भी पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी के खिलाफ छक्का लगाया। गिल ने शाहीन के 2 ओवर में 3-3 चौके लगाए। टीम ने 10 ओवर के बाद बगैर नुकसान के 61 रन बनाए।

ऐसे गिरे भारत के विकेट

पहला (रोहित शर्मा- 56 रन): 17वें ओवर की चौथी बॉल शादाब खान ने फुलर लेंथ फ्लाइटेड फेंकी। रोहित लॉन्ग ऑफ पर फहीम अशरफ के हाथों कैच हो गए।
दूसरा (शुभमन गिल- 58 रन): 18वें ओवर की पांचवीं बॉल शाहीन शाह अफरीदी ने गुड लेंथ पर स्लोअर फेंकी। शुभमन कवर्स पर सलमान अली आगा के हाथों कैच हो गए।

2 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया
भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया है। रोहित ने टॉस के बाद कहा- ‘हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे। हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं।’

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।