अभी अभीः यूपी में आज से जारी हुआ अलर्ट, आज से लेकर 17 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में…

Just now: Alert issued in UP from today, from today till 17th April...
Just now: Alert issued in UP from today, from today till 17th April...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। Ram Navami 2024: रामनवमी के मद्देनजर प्रदेश के प्रमुख मेला स्थलों व मंदिरों में तलाशी के बाद प्रवेश मिलेगा। इस संदर्भ में डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मेला स्थलों व मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई जाए।

साथ ही कहा है कि प्रदेश में यातायात जाम की स्थिति से निपटने के लिए संवेदनशील स्थलों की पहचान कर मौके पर अधिकारियों की तैनाती की जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि राम नवमी पर शान्ति बनाए रखने के लिए धर्म गुरुओं व पीस कमेटी (शान्ति समिति) की बैठकें आयोजित की जाए।

दंगा नियंत्रण अभ्यास के भी डीजीपी ने दिए निर्देश
उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मेला स्थलों व मंदिरों के साथ-साथ रामनवमी पर निकलने वाले जुलूसों के मार्ग का पहले ही निरीक्षण कर लें। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने से सारे प्रबंध समय रहते पूरे कर लिए जाएं। साथ ही दंगा नियंत्रण का अभ्यास करने के निर्देश भी डीजीपी ने दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि संवेदनशील स्थलों पर यूपी 112 वाहनों के साथ-साथ पेट्रोलिंग वाहनों से गश्त की जाए। भीड़ वाले स्थलों पर चिकित्सा टीम की तैनाती करवाई जाए। उन्होंने सीसीटीवी कैैमरों के साथ ड्रोन से संवेदनशील स्थलों की निगरानी के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

कुशल यातायात प्रबंधन के लिए अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी
कुशल यातायात प्रबंधन के लिए वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी बनाने को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर बी नजर रखने और लोकसभा चुनाव को लेकर लगाई गई आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।