अभी अभी: हिमाचल में लॉकडाउन को लेकर बड़ी खबर, जयराम सरकार ने…

इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले बढ़ने के कारण सरकार अब बंदिशें बढ़ा सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्‍पष्‍ट किया है कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल हिमाचल प्रदेश की सीमाएं बंद नहीं होंगी। हालांकि सरकार मामलों में वृद्धि को देखते हुए आगामी 2-4 दिनों में बंदिशों को लगाने पर विचार करेगी। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मौजूदा समय में सीमाओं को बंद करना सही नहीं है, क्योंकि पूरे देश और प्रदेश में एक जैसे हालात हैं। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की मृत्यु होना चिंताजनक है, जिसे सरकार गंभीरता से ले रही है।

प्रदेश में रोजाना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। दो से तीन हजार तक रोजाना का आंकड़ा पहुंच गया है। सक्रिय मामले 14 हजार के करीब पहुंच गए हैं। इस बीच ओमिक्रोन वैरिएंट के नए मामले आने से चिंता बढ़ गई है। अभी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू है। लेकिन अब सरकार वीकेंड कर्फ्यू सहित कार्यक्रमों में लोगों की संख्‍या और कम करने का फैसला ले सकती है। पर्यटकों पर भी कुछ पाबंदियां लग सकती हैं।

उन्होंने कहा सरकार कोरोना संक्रमण की स्थिति पर बराबर नजर रख रही है तथा सरकार हर संभव उपायों को उठाएगी। उन्होंने कहा कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की टेस्टिंग के लिए हिमाचल प्रदेश में लैब को स्थापित करने का मामला केंद्र सरकार से उठाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि ओमिक्रोन टेस्टिंग की रिपोर्ट जल्द मिले।

पुलिस पे-बैंड को लेकर उपजी वेतन विसंगति को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस एक अनुशासित फोर्स है। ऐसे में जब सरकार मांगों पर गंभीरता से विचार कर रही है, तो पुलिस जवानों को राजनीतिक लोगों की बातों में नहीं आना चाहिए।