हिमाचल में जहरीली शराब ने मचाया कोहराम, 3 की मौत, 4 गंभीर

इस खबर को शेयर करें

सुंदरनगर। सीएम जयराम ठाकुर(CM Jairam Thakur) के गृह जिला मंडी के सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वाले सलापड़ क्षेत्र में जहरीली शराब पीने के मामले में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। मामले में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक मामले में कुल 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 3 व्यक्ति अभी श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक(Shri Lal Bahadur Shastri Medical College Ner chowk ) में उपचाराधीन हैं। घटना के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक में डीआईजी सेंट्रल रेंज मधूसूदन, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री,विधायक राकेश जंवाल,पूर्व विधायक सुंदरनगर सोहनलाल ठाकुर,डीसी मंडी अरिंदम चौधरी,एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रमोत्रा मौके पर पहुंचे हैं।

शराब माफिया ने चंडीगढ़ से यहां लाकर बेची थी शराब
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इन सभी लोगों ने ये शराब किसी ठेके से नहीं खरीदी है बल्कि शराब माफिया द्वारा इसे चंडीगढ़ से लाकर यहां अवैध रूप से बेचा गया था। बीती रात को 7 लोगों ने इस शराब को खरीदा और घर जाकर इसका सेवन किया। शराब का सेवन करने के बाद इन सभी की तबीयत खराब होने लग गई। परिजनों ने इन्हें तुरंत प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया। 4 लोगों की अभी तक मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 3 उपचाराधीन बताए जा रहे हैं। कुछ का सिविल अस्पताल सुंदरनगर और कुछ का मेडिकल कालेज नेरचौक में उपचार चल रहा है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।मरने वालों में पंचायत समिति सुंदरनगर के पूर्व अध्यक्ष सतीश ठाकुर का भाई भी शामिल है। तीन शव की शिनाख्‍त विनोद, सुदेश कुमार, लाल सिंह व चेतराम के रूप में हुई है।

सलापड़ में होता है अवैध शराब का कारोबार
इस घटना के बाद सलापड़ क्षेत्र के लोगों में यहां पनप चुके शराब माफिया के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में शराब माफिया काफी लंबे समय से सक्रिय है। चंडीगढ़ से सस्ती शराब लाकर यहां पर बेची जाती है और उसी के कारण आज लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इन्होंने सरकार और प्रशासन से इसपर कठोर कार्रवाई करने की मांग उठाई है।