अभी अभीः वेस्ट यूपी की छात्रा श्रुति शर्मा ने यूपीएससी में किया टॉप, खुशी से झूम उठे लोग

Just now: Shruti Sharma, a student of West UP, topped UPSC, people jumped with joy
Just now: Shruti Sharma, a student of West UP, topped UPSC, people jumped with joy
इस खबर को शेयर करें

UPSC Civil Service Final Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित सिविल सेवा (Civil Service) परीक्षा 2021 के अंतिम नतीजों की घोषणा आज हो गई है. इस परीक्षा में श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने पहला स्थान स्थान प्राप्त किया है. श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं. उन्होंने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है. वह इतिहास की छात्रा हैं. श्रुति शर्मा पिछले दो साल से जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी (RCA) से कोचिंग ले रहीं थी.

यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है. श्रुति शर्मा ने यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है. जानकारी के मुताबिक श्रुति शर्मा सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की छात्रा हैं. उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी में रहकर यूपीएससी (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी.

इतिहास की छात्रा श्रुति शर्मा टॉप

यूपी की रहने वाली इतिहास की छात्रा श्रुति शर्मा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में पहले स्थान पर रहीं तो वहीं अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं. चौथे स्थान पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं. इसके अलावा पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिली. छठे स्थान पर यक्ष चौधरी रहे. सातवें स्थान पर सम्यक एस जैनी, जबकि आठवीं रैंक इशिता राठी को मिली है, 9वीं रैंक प्रीतम कुमार और 10वीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा ने हासिल की.

कौन हैं श्रुति शर्मा?

श्रुति शर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं. उन्होंने ने UPSC से आयोजित सिविल सर्विस परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. वो इतिहास की छात्रा हैं. श्रुति शर्मा दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहीं थी. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक किया है. इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया रेसिडेंश्यिल कोचिंग एकेडमी (RCA) से कोचिंग ली थी.

टॉप 10 में शामिल छात्राएं और छात्र

1.श्रुति शर्मा

2.अंकिता अग्रवाल

3.गामिनी सिंगला

4.ऐश्वर्या वर्मा

5.उत्कर्ष द्विवेदी

6.यक्ष चौधरी

7.सम्यक एस जैनी

8.इशिता राठी

9.प्रीतम कुमार

10.हरकीरत सिंह रंधावा