एयरहोस्टेस फरीदा से इश्क और फिर शादी, पंकज उधास की लव स्टोरी जिसमें धर्म की दीवारें भी गिर गईं!

Love and then marriage with air hostess Farida, Pankaj Udhas's love story in which even the walls of religion fell down!
Love and then marriage with air hostess Farida, Pankaj Udhas's love story in which even the walls of religion fell down!
इस खबर को शेयर करें

Pankaj Udhas Farida Love Story: गजल सम्राट कहे जाने वाले पंकज उधास आज हमारे बीच नहीं हैं. उनके निधन की खबर सभी के लिए काफी हैरान करने वाली है. उनकी मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री भी शोकाकुल है और सोशल मीडिया के जरिए उनके निधन पर अपना शोक प्रकट कर रहे हैं. खबरों की मानें तो पंकज उधास वह लंबे समय से बीमार थे और कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जंग लड़ रहे थे, जिसके बाद सिंगर ने 73 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

भले ही आज वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाने और प्यार भरी गजलें उनकी यादों को हमेशा सभी के दिलों में उनको जिंदा रखेंगी. पंकज उधास की ‘चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल’, ‘आहिस्ता कीजिए बातें’, ‘चिट्ठी आई है’ और ‘ना कजरे की धार’ जैसे और न जानें कितनी रोमांटिक गजलों को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना शुरुआत में किया जाता था. अपनी इस गलजों से लोगों के दिलों को प्यार से भर देने वाले पंकज उधास और उनकी पत्नी फरीदा की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

पंकज उधास और फरीदा की लव स्टोरी

जी हां, पंकज उधास और पत्नी फरीदा ने साल 1982 में शादी की थी. दोनों बेटियां हैं नायाब उधास और रिवा उधास. पंकज और फरीदा की पहली मुलाकात दोनों के एक कॉमन फ्रेंड की शादी में हुई थी. जहां पहली नजर में ही पंकज को फरीदा से इश्क हो गया था. उस समय पंकज ग्रेजुएशन कर रहे थे और फरीदा एक एयर होस्टेस थीं. बताया जाता है कि पहले पंकज और फरीदा की दोस्ती हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर शादी. हालांकि, हमेशा की तरह दोनों की शादी के बीच भी धर्म की दीवार आड़े आ गई थी.

fallback

शादी के लिए ऐसे माने फरीदा के घरवालें

हुआ यूं था कि पंकज के परिवार वालों को इस रिश्ते से कोई एतराज नहीं था, लेकिन फरीदा के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं थीं, क्योंकि वे लोग नहीं चाहते थे कि उनके घर की लड़की किसी दूसरे धर्म में शादी करे. इसके बाद फरीदा ने पंकज से बात की और उनको अपने घर बुलाया, जिसके बाद पंकज ने फरीदा के पिता से शादी की बात की. फरीदा के पिता रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर थे. इस वजह से पंकज बहुत डरे हुए थे, लेकिन उन्होंने अपनी बातों से उनका दिल जीत लिया. फरीदा के पिता दोनों की शादी के लिए मान गए, जिसके बाद दोनों की शादी हुई और उसके बाद दो बेटियां.