चुनाव से पहले लाखों कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, सैलरी में 17% का इजाफा

Modi government's gift to lakhs of employees before elections, 17% increase in salary
Modi government's gift to lakhs of employees before elections, 17% increase in salary
इस खबर को शेयर करें

LIC Salary Hike: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 16 मार्च को होने वाली है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो जाएगी. इलेक्शन डेट्स के ऐलान से ठीक पहले मोदी सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों को तोहफा दिया है. केंद्र सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में 17 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार के फैसले से एलआईसी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

LIC कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी

जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने 1.10 कर्मचारियों को मोदी सरकार ने होली का तोहफा दे दिया है. कर्मचारियों की सैलरी में कुल 17% की वृद्धि की गई है. सरकार के फैसले 1,10,000 से ज्यादा एलआईसी कर्मचारियों और 30,000 पेंशनभोगियों को सीधे फायदा मिलेगा. बैंक कर्मचारियों की सैलरी बढ़ोतरी बाद अब सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों को खुशखबरी दी है. LIC कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी 1 अगस्त 2022 से लागू होगी. एलआईसी कर्मचारियों की सैलरी में हुई बढ़ोतरी से सालाना 4000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. सैलरी में बढ़ोतरी के बाद एलआईसी के कर्मचारियों की सैलरी बढ़कर 29000 करोड़ रुपये हो जाएगी.

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी. सरकार ने केंद्रीय कर्मचारी का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाकर उसे 46 से 50 फीसदी कर दिया. सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के टेक होम सैलरी में इजाफा तय किया गया है. केंद्र सरकार के बाद कई राज्य सरकारों ने भी अपने प्रदेश के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा कर दिया. उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्य सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर दिया है .